अमेरिका: सिख का यह 'शेयर ए मील' जरूरतमंदों को रोज फ्री में खिलाता है खाना

Share A Meal Food Truck American Sikh Couple Feeds Homeless People In Los Angeles Sikh Ravi Singh Truck Sikh Faith
अमेरिका: सिख का यह 'शेयर ए मील' जरूरतमंदों को रोज फ्री में खिलाता है खाना
अमेरिका: सिख का यह 'शेयर ए मील' जरूरतमंदों को रोज फ्री में खिलाता है खाना
हाईलाइट
  • कंबल जैसी आवश्यक सामग्रियां भी मुहैया कराई जाती है
  • सिख समुदाय की आस्था के आधार पर की गई शुरूआत

डिजिटल डेस्क, लॉस एंजेलिस। अमेरिका के लॉस एंजेलिस में एक सिख दंपति फूड ट्रक सेवा संचालित करता है, जो रोजाना शहर में लोगों को खाना खिलाने के लिए 200 बर्रिटोस (एक तरह का मेक्सिकन भोजन) बांटता है। द अमेरिकन मार्केट अखबार में गुरुवार को प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया कि रवि सिंह और उनकी पत्नी जैकी के इस फूड ट्रक का नाम "शेयर ए मील" है। वे दोनों अपने ट्रक के जरिए लॉस एंजेलिस के विभिन्न इलाकों में गरीब और जरूरतमंद लोगों को फ्री में शाकाहारी बर्रिटोस और पानी बांटते हैं।

क्या कहते हैं रवि सिंह
इस बारे में चर्चा करते हुए रवि सिंह ने बताया कि "हर शाम विभिन्न जातियों और संस्कृति के वॉलेन्टियर्स का एक बड़ा समूह उनके फूड ट्रक "शेयर ए मील" के सेंट्रल कम्युनिटी किचन में चावल और बीन्स रोल करने के लिए आता है।" उन्होंने आगे बताया कि "हमारा फूड ट्रक एक मोबाइल किचन के समान है, जो शहर के अलग-अलग इलाकों में शाम के समय जमा होने वाले बेघर लोगों को जाकर भोजन प्रदान करता है।" उन्होंने यह भी दावा किया कि उनका फूड ट्रक तय समय पर भोजन डिलिवर करता है। यदि भोजन ठंडा भी हो जाए, तो उसे गर्म करके लोगों को परोसा जाता है।

ये भी पढ़ें : Award : कश्मीर से कन्याकुमारी तक दौड़कर दिया एकता का संदेश, मिला गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का खिताब

सिख समुदाय  की आस्था
निस्वार्थ भाव से रवि सिंह ने इस सेवा की शुरुआत सिख समुदाय की आस्था के आधार पर की थी, जिसमें गरीबों और जरूरतमंदों को भोजन खिलाना और पानी पिलाना सर्वश्रेष्ठ सेवा मानी जाती है। वे बताते हैं कि उनकी इस सेवा को जारी रखने और भोजन की गुणवत्ता बेहतर बनाए रखने के लिए वह अपने समर्थकों के साथ फंड भी एकत्रित करते हैं। कभी-कभी फूड ट्रक, भोजन के अलावा समोसा और चाट भी प्रदान करता है। इतना ही नहीं रवि सिंह का फूड ट्रक भोजन प्रदान के साथ ही जरूरत के मुताबिक बेघर लोगों को कंबल, मोजे और टॉयलेटरीज जैसी आवश्यक सामग्रियां भी मुहैया कराता है।

ये भी पढ़ें : खंडवा: अनोखी शादी, बारात लेकर दुल्हों के घर पहुंची दुल्हनें

Created On :   7 Feb 2020 1:03 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story