शरीफ ने इस्लामाबाद एचसी को स्वस्थ होने के बाद स्वदेश वापसी का भरोसा दिया

Sharif assured Islamabad HC to return home after recovering
शरीफ ने इस्लामाबाद एचसी को स्वस्थ होने के बाद स्वदेश वापसी का भरोसा दिया
शरीफ ने इस्लामाबाद एचसी को स्वस्थ होने के बाद स्वदेश वापसी का भरोसा दिया
हाईलाइट
  • शरीफ ने इस्लामाबाद एचसी को स्वस्थ होने के बाद स्वदेश वापसी का भरोसा दिया

इस्लामाबाद, 1 सितम्बर (आईएएनएस)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट(आईएचसी) को आश्वस्त किया है कि स्वस्थ्य हो जाने के बाद वह स्वदेश वापस लौट आएंगे और कहा कि कोविड-19 की वजह से लंदन में उनके इलाज में देरी हो रही है।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज(पीएमएल-एन) के अध्यक्ष ने आईएचसी में सोमवार को याचिका दाखिल की, जिसमें उन्होंने एवनफील्ड भ्रष्टाचार मामले में सजा के खिलाफ उनकी अपील के सिलसिले में अदालत के समक्ष पेश होने से छूट की मांग की।

अपनी दो अलग-अलग याचिकाओं में, शरीफ ने स्वस्थ होने और देश वापसी के संबंध में सवालों का जवाब दिया।

पूर्व प्रधानमंत्री ने सुनवाई में पेश होने से छूट की मांग करते हुए कहा कि, विदेश में इलाज कराने के लिए जाने के संबंध में मामला पहले से ही लाहौर हाई कोर्ट में लंबित है।

उन्होंने कहा कि इस तथ्य के बारे में जानने के बाद भी पंजाब सरकार ने उनकी मेडिकल रिपोर्ट को नजरअंदाज किया और जमानत बढ़ाने की उनकी याचिका को खारिज कर दिया।

उन्होंने आईएचसी को इलाज के बाद पाकिस्तान वापस आने का आश्वासन दिया और कहा कि लंदन में कोरोनावायरस महामारी की वजह से उनके इलाज में देरी हो रही है।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि डॉक्टरों ने उन्हें लॉकडाउन की वजह से घर में ही रहने को कहा है।

आरएचए/एएनएम

Created On :   1 Sep 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story