सिंध, बलूचिस्तान ने कोरोनावायरस से मिलकर लड़ने का फैसला किया

Sindh, Balochistan decide to fight together with the coronavirus
सिंध, बलूचिस्तान ने कोरोनावायरस से मिलकर लड़ने का फैसला किया
सिंध, बलूचिस्तान ने कोरोनावायरस से मिलकर लड़ने का फैसला किया
हाईलाइट
  • सिंध
  • बलूचिस्तान ने कोरोनावायरस से मिलकर लड़ने का फैसला किया

क्वेटा (पाकिस्तान), 7 मार्च (आईएएनएस)। सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह और उनके बलूचिस्तान के समकक्ष जाम कमाल खान अलियानी ने शुक्रवार को कोरोनोवायरस के खिलाफ सहयोग, रोकथाम, सुरक्षा और एहतियाती उपायों के बारे में जानकारी के आदान-प्रदान के लिए एक संयुक्त रणनीति अपनाने का फैसला किया।

एक बैठक में उन्होंने कोरोनावायरस से सुरक्षा के लिए दोनों प्रांतों द्वारा किए गए उपायों पर चर्चा की, जिसमें ईरान से आने वाले तीर्थयात्रियों की स्क्रीनिंग भी शामिल है।

उन्होंने कोरोनावायरस को एक राष्ट्रीय मुद्दा करार दिया और इससे लड़ने के लिए संयुक्त रूप से काम करने के लिए सहमत हुए। उन्होंने देश के अन्य हिस्सों में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपनी-अपनी सरकारों द्वारा उठाए गए एहतियाती उपायों के बारे में एक-दूसरे को सूचित किया।

सिंध के मुख्यमंत्री से बात करते हुए बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने कहा कि ईरान से लौट रहे तीर्थयात्री और अन्य लोगों को पाकिस्तान व ईरान के सीमावर्ती शहर ताफ्तान में 14 दिनों तक अलग-थलग एक वार्ड में रखा जाएगा।

देश के अन्य हिस्सों में वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर ईरान से आने वाले तीर्थयात्रियों को सीमावर्ती शहर ताफ्तान में 14 दिनों के लिए रखा जा रहा है। तीर्थयात्रियों और अन्य लोगों के लिए सभी बुनियादी सुविधाओं के अलावा तीर्थयात्रियों की स्क्रीनिंग और चिकित्सा परीक्षणों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं प्रदान की गई हैं।

दोनों मुख्यमंत्रियों ने ताफ्तान सीमा से ईरान से आने वाले सिंध के सभी तीर्थयात्रियों और व्यापारियों की सुरक्षित और समय पर वापसी के लिए संयुक्त रूप से काम करने का फैसला किया।

मुख्यमंत्री शाह ने एलियानी को सूचित किया कि हाल ही में 2,300 से अधिक तीर्थयात्री और अन्य लोग ईरान और चीन से लौटे हैं और संबंधित अधिकारियों ने उन सभी से संपर्क करके उनकी स्क्रीनिंग और अन्य संबंधित परीक्षण किए गए हैं।

वहीं सिंध के मुख्यमंत्री ने अपने बलूचिस्तान समकक्ष को बताया, कराची के एक नवनिर्मित 140 बिस्तरों वाले अस्पताल को केवल कोरोनावायरस से संबंधित रोगियों के लिए आइसोलेशन (अलग-थलग) वार्ड में तब्दील कर दिया गया है।

Created On :   7 March 2020 3:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story