दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिकी राष्ट्रपति ने माना हिलेरी की जानकारी निकालने रूसी वकील से मिले थे जूनियर ट्रंप

September 8th, 2018

हाईलाइट

  • ट्रंप ने कहा, झूठ फैला रहा मीडिया, बेटे की मीटिंग से परेशान नहीं हूं।
  • मीटिंग विपक्षी उम्मीदवार के बारे में पता करने के लिए रखी गई थी।
  • अमेरिका के एक अखबार में छपी थी ट्रंप जूनियर और नतालिया की मुलाकात की खबर।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने स्वीकार किया है कि विपक्षी उम्मीदवार की जानकारी निकालने उनके बेटे ने रूसी वकील से मुलाकात की थी। उन्होंने ट्वीट किया कि मीडिया में झूठी खबर फैलाई जा रही है कि मैं अपने बेटे की मीटिंग को लेकर परेशान नहीं हूं। यह मीटिंग विपक्षी उम्मीदवार के बारे में पता करने के लिए रखी गई थी। यह पूरी तरह से उचित है और राजनीति में ऐसा हर बार होता है। मुझे इस बारे में पता नहीं था।

बता दें कि अमेरिका के एक अखबार ने सबसे पहले न्यूयॉर्क के ट्रंप टावर में डोनाल्ड ट्रंप जूनियर और नतालिया वेसेलनित्सकाया की मुलाकात की खबर सार्वजनिक की थी। जिस विपक्ष के उम्मीदवार के बारे में ट्रंप बात कर रहे हैं, वो उम्मीदवार डेमोक्रेटिक पार्टी की हिलेरी क्लिंटन को माना जा रहा है। ट्रंप जूनियर की इस मुलाकात के कारण ही अमेरिका के राष्ट्रपित चुनाव में रूस के प्रभाव के आरोप लगाए जा  रहे हैं। इसकी जांच के लिए एक कमेटी भी बनी थी। अमेरिका की खुफिया एजेंसियां मानती हैं कि रूस ने चुनाव में दखल दिया और नतीजे प्रभावित करने की कोशिश की। हालांकि रूस और ट्रंप दोनों इससे इनकार कर चुके हैं।

इसलिए ट्रंप को करना पड़ा ट्वीट
अमेरिकी मीडिया में खबर आई कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस समय चिंता में हैं। उनकी चिंता की वजह डोनाल्ड ट्रंप जूनियर पर कानूनी शिकंजा कसना है। इसके जवाब के रूप में ही ट्रंप को ट्वीट करना पड़ा। इस मामले में ट्रंप जूनियर अपना बयान बार-बार बदलते रहे हैं। उन्होंने 2017 में कहा था कि वो नतालिया से मिले जरूर थे, लेकिन चर्चा का मुद्दा राष्ट्रपति चुनाव नहीं था। मुलाकात रूसी बच्चों को गोद लेने वाले एक प्रोग्राम को लेकर हुई थी, जो काफी समय से बंद पड़ा था। बाद में ट्रंप जूनियर ने कहा था कि नतालिया ने उन्हें हिलेरी से जुड़ी जानकारी देने की बात कही थी।

खबरें और भी हैं...