दक्षिण कोरिया, जापान जिम्पो-हानेडा उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे

South Korea, Japan to resume Gimpo-Haneda flight service
दक्षिण कोरिया, जापान जिम्पो-हानेडा उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे
दक्षिण कोरिया दक्षिण कोरिया, जापान जिम्पो-हानेडा उड़ान सेवा फिर से शुरू करेंगे
हाईलाइट
  • एयरवेज मार्ग का संचालन

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया और जापान ने कोविड-19 महामारी के कारण दो साल से अधिक समय के निलंबन के बाद सोल के जिम्पो और टोक्यो के हानेडा हवाई अड्डों के बीच एक हवाई मार्ग को फिर से खोलने पर सहमति व्यक्त की है। दक्षिण कोरियाई परिवहन मंत्रालय ने बुधवार को इसकी जानकारी दी है।

योनहाप समाचार एजेंसी ने भूमि, बुनियादी ढांचा और परिवहन मंत्रालय का हवाला देते हुए बताया कि दो हवाईअड्डों के बीच उड़ान सेवा अगले बुधवार से प्रति सप्ताह आठ बार फिर से शुरू होगी।

मंत्रालय ने कहा कि दक्षिण कोरिया की दो प्रमुख एयरलाइंस कोरियाई एयर और एशियाना एयरलाइंस और उनके समकक्ष जापान एयरलाइंस और ऑल निप्पॉन एयरवेज मार्ग का संचालन करेंगे।

विमानों की मांग और तैयारियों को ध्यान में रखते हुए अगले महीने से शुरू होने वाली उड़ानों की संख्या चरणों में बढ़ाई जाएगी।

2019 में, हर हफ्ते चार एयरलाइनों द्वारा कुल 21 नियमित उड़ानें थीं।

मंत्रालय ने कहा कि सोल और टोक्यो प्रमुख मार्ग को फिर से शुरू करने के लिए निकट परामर्श में थे, जिसे मार्च 2020 से निलंबित कर दिया गया है और वे मंगलवार को अपने एयरलाइन अधिकारियों के बीच एक आभासी बैठक के दौरान फिर से खोलने पर सहमत हुए।

पिछले महीने, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने जापानी संसदीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के दौरान द्विपक्षीय आदान-प्रदान को मजबूत करने के लिए उड़ान फिर से शुरू होने की उम्मीद जताई थी।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story