उत्तर कोरिया के उकसावे के जवाब में दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने पूर्वी सागर में 4 मिसाइलें दागीं

South Korea, US fired 4 missiles into the East Sea in response to North Koreas provocation
उत्तर कोरिया के उकसावे के जवाब में दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने पूर्वी सागर में 4 मिसाइलें दागीं
उत्तर कोरिया उत्तर कोरिया के उकसावे के जवाब में दक्षिण कोरिया, अमेरिका ने पूर्वी सागर में 4 मिसाइलें दागीं
हाईलाइट
  • संयुक्त अभ्यास में जमीन से जमीन पर मार करने वाली चार मिसाइलें पूर्वी सागर में दागीं।

डिजिटल डेस्क, सियोल। उत्तर कोरिया की मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइल (आईआरबीएम) के प्रक्षेपण के एक दिन बाद दक्षिण कोरिया और अमेरिका ने बुधवार को संयुक्त अभ्यास में जमीन से जमीन पर मार करने वाली चार मिसाइलें पूर्वी सागर में दागीं।

ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ (जेसीएस) ने कहा कि दोनों पक्षों ने दो-दो आर्मी टैक्टिकल मिसाइल सिस्टम (एटीएएसीएमएस) मिसाइलें दागीं, जिसने नकली लक्ष्यों पर सटीक निशाना लगाया और सहयोगियों की क्षमता का प्रदर्शन किया।

मंगलवार को, उत्तर कोरिया ने आठ महीने में आईआरबीएम के अपने पहले प्रक्षेपण में अपने उत्तरी प्रांत जगंग में मुप्योंग-री से एक आईआरबीएम को दागा। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि इसने जापान के ऊपर से लगभग 4,600 किलोमीटर की उड़ान भरी और प्रशांत क्षेत्र में उतरा।

उत्तर कोरिया द्वारा अतिरिक्त उकसावे की संभावना के बीच सहयोगी पूरी तत्परता बनाए हुए हैं, जेसीएस ने एक प्रेस विज्ञप्ति में अभ्यास के सटीक स्थान और समय को निर्दिष्ट किए बिना कहा। पूर्वी तटीय शहर गंगनेउंग में और उसके आसपास के निवासियों ने कहा कि उन्होंने एक तेज चमक देखी और लगभग 1:00 बजे प्रशिक्षण से स्पष्ट रूप से एक तेज गर्जना सुनी।

इस बीच, दक्षिण कोरिया की सेना ने एक ूनमू -2 बैलिस्टिक मिसाइल दागी, लेकिन यह एक असामान्य उड़ान के बाद बेस के भीतर गिर गई।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   5 Oct 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story