स्पेन इतिहास की सबसे भीषण आग का सामना कर रहा

Spain facing worst fire in history
स्पेन इतिहास की सबसे भीषण आग का सामना कर रहा
स्पेन स्पेन इतिहास की सबसे भीषण आग का सामना कर रहा
हाईलाइट
  • आग बुझाने का काम कर रहे हैं सैकड़ों अग्निशामक

डिजिटल डेस्क, मैड्रिड। मैड्रिड के उत्तर-पश्चिम के जमोरा प्रांत में बिजली गिरने के कारण लगी जंगल की आग स्पेन के इतिहास में अब तक की सबसे भयानक आग बन गई है, क्षेत्रीय अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की।

सिएरा डे ला कुलेब्रा नेचर रिजर्व में आग 40 डिग्री सेंटीग्रेड से अधिक तापमान और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के कारण लगी है। 120.88 किलोमीटर की परिधि के साथ अब तक 30,800 हेक्टेयर वुडलैंड और स्क्रब नष्ट हो गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पिछली सबसे भयानक आग दक्षिण-पश्चिम स्पेन के ह्यूएलवा क्षेत्र में लगी थी, जिसने 2004 में 29,687 हेक्टेयर को नष्ट कर दिया था और 2012 में पूर्वी स्पेन के कोर्टेस डी पलास में 28,879 हेक्टेयर में एक और आग लगी थी।

रविवार को मौसम अपेक्षाकृत कम गर्म रहा, जिससे दमकलकर्मियों के लिए आग पर काबू पाना आसान हो गया। स्पैनिश मिल्रिटी इमरजेंसी यूनिट के सदस्यों के साथ सैकड़ों अग्निशामक अब क्षेत्र को कम करने और आग बुझाने का काम कर रहे हैं।

 

सोर्स- आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story