श्रीलंका ने सरकारी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए समिति नियुक्त की

Sri Lanka appoints committee to review progress of government projects
श्रीलंका ने सरकारी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए समिति नियुक्त की
समीक्षा श्रीलंका ने सरकारी परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए समिति नियुक्त की
हाईलाइट
  • समिति की सिफारिशों वाली रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। श्रीलंका के राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे ने सरकार की विभिन्न परियोजनाओं और कार्यक्रमों को लागू करने या सुविधा प्रदान करने के लिए स्थापित परियोजना कार्यालयों (पीओ) और परियोजना प्रबंधन इकाइयों (पीएमयू) की समीक्षा के लिए एक समिति नियुक्त की है। इसकी घोषणा मंगलवार को की गई है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति के मीडिया डिवीजन (पीएमडी) ने अपनी घोषणा में कहा कि समिति में तीन वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल होंगे। इस समिति की नियुक्ति का प्रस्ताव 30 अगस्त को 2022 के अंतरिम बजट प्रस्ताव में रखा गया था।

पीएमडी ने कहा कि समिति इस बात की जांच करेगी कि क्या संबंधित मंत्रालय, विभाग या संस्थान के तहत पीओ/पीएमयू के माध्यम से किया गया काम खुद ही पूरा किया जा सकता है। यह भी देखेगा कि क्या पीओ और पीएमयू को सौंपे गए संबंधित कार्य पूरे किए गए हैं और क्या वे उन्हें सौंपे गए कार्यो को पूरा कर सकते हैं। पीएमडी ने कहा, समिति की सिफारिशों वाली रिपोर्ट 15 नवंबर से पहले पेश की जानी है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Sep 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story