श्रीलंका में दी गई प्रतिबंधों में ढील, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 5 नई एयरलाइनों को मिली मंजूरी

Sri Lanka approves 5 new airlines to promote tourism
श्रीलंका में दी गई प्रतिबंधों में ढील, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 5 नई एयरलाइनों को मिली मंजूरी
एयरलाइनों को मंजूरी श्रीलंका में दी गई प्रतिबंधों में ढील, पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए 5 नई एयरलाइनों को मिली मंजूरी

डिजिटल डेस्क, कोलंबो। पर्यटन मंत्री प्रसन्ना रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंका सरकार ने इस साल के अंत से पहले देश में संचालित करने के लिए पांच नई एयरलाइनों को मंजूरी दे दी है। इनका उद्देश्य कोविड के प्रतिबंधों में ढील के बाद पर्यटकों के आगमन को बढ़ावा देना है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्वीडन की एडलवाइस एयर एक नवंबर से सप्ताह में दो बार और रूस की एअरोफ्लोत से सप्ताह में दो बार उड़ान भरेगी, जबकि 3 नवंबर से एयर फ्रांस सप्ताह में तीन बार उड़ान भरेगी। मंत्री ने कहा कि इसके अलावा, दिसंबर के पहले सप्ताह से, रूस की अजूर एयर और इटली की नियोस एयर सप्ताह में दो बार कोलंबो के लिए उड़ान भरेगी।

देश में इन एयरलाइनों का संचालन सख्त स्वास्थ्य दिशानिर्देशों के अधीन होगा। रणतुंगा ने कहा कि इसका उद्देश्य पर्यटन उद्योग के पुनरुद्धार के माध्यम से विदेशी आय को बढ़ाना और राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में योगदान देना है। वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के खिलाफ वैक्सीन के प्रशासन के बाद अंतरराष्ट्रीय यात्रा शुरू होने के साथ, संकटग्रस्त उद्योग के लिए उम्मीदों को बढ़ाते हुए, 1 से 24 अक्टूबर के बीच लगभग 16,500 पर्यटक श्रीलंका पहुंचे थे। रणतुंगा ने कहा कि यदि प्रवृत्ति जारी रहती है, तो अक्टूबर में इस वर्ष में सबसे अधिक मासिक पर्यटकों की संख्या दर्ज की जा सकती है।

मंत्री ने कहा कि यात्रा प्रतिबंधों में ढील के साथ, वैश्विक यात्रियों की देश में आने की रुचि बढ़ रही है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में सबसे अधिक 13,547 पर्यटक आए, जिससे पहले नौ महीनों का आंकड़ा बढ़कर 54,768 से अधिक हो गया। इन पर्यटकों में से अधिकांश भारत, ब्रिटेन, पाकिस्तान, रूस, जर्मनी, मालदीव, कनाडा, फ्रांस, अमेरिका और इंडोनेशिया से थे।

(आईएएनएस)

Created On :   29 Oct 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story