सियोल में हैलोवीन पार्टियों में भगदड़, करीब 50 लोगों को दिल का दौरा पड़ा

Stampede at Halloween parties in Seoul, 50 people suffer heart attacks
सियोल में हैलोवीन पार्टियों में भगदड़, करीब 50 लोगों को दिल का दौरा पड़ा
दक्षिण कोरिया सियोल में हैलोवीन पार्टियों में भगदड़, करीब 50 लोगों को दिल का दौरा पड़ा
हाईलाइट
  • भगदड़ इटावन के नाइटलाइफ जिले में हैमिल्टन होटल के पास हुई

डिजिटल डेस्क, सियोल। दमकल अधिकारियों के मुताबिक, सियोल के इटावा जिले में दिल का दौरा पड़ने के बाद करीब 50 लोगों को सीपीआर दिया जा रहा है, क्योंकि हैलोवीन पार्टियों में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। योनहाप समाचार एजेंसी ने बताया कि आपातकालीन अधिकारियों को इटावन से कम से कम 81 कॉल आए, जिसमें कहा गया कि उन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही है। भगदड़ इटावन के नाइटलाइफ जिले में हैमिल्टन होटल के पास हुई, माना जा रहा है कि बड़ी संख्या में लोग होटल के पास एक संकरी गली में घुस गए थे।

भगदड़ पर एक आपात बैठक की अध्यक्षता करने वाले राष्ट्रपति यूं सुक-योल ने अधिकारियों को त्वरित प्राथमिक उपचार और घायलों का इलाज करने का आदेश दिया। यूं ने अधिकारियों को इटावन में आपातकालीन चिकित्सा अधिकारियों को तैनात करने और आपातकालीन बिस्तरों को सुरक्षित करने का भी आदेश दिया।

प्रधान मंत्री हान डक-सू ने अधिकारियों को नुकसान को कम करने के लिए हर संभव प्रयास करने का निर्देश दिया। शहर के अधिकारियों ने कहा- इस बीच, सियोल के मेयर ओह से-हून, जो यूरोप की यात्रा पर हैं, उन्होंने दुर्घटना के मद्देनजर स्वदेश लौटने का फैसला किया।

क्षेत्र के लिए कुल 142 अग्निशमन वाहन लगाए गए हैं। हृदय गति रुकने से पीड़ित लगभग 50 लोगों सहित, अग्निशमन अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि लगभग 100 लोग घायल हुए हैं। अधिकारियों ने बताया कि रविवार (स्थानीय समयानुसार) दोपहर करीब एक बजे तक कुल 21 लोगों को आपातकालीन कक्ष में भेजा गया, जिनमें ज्यादातर 20 साल की महिलाएं थीं।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Oct 2022 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story