अमेरिका की स्पेस फोर्स के लोगो में दिखी स्टार ट्रैक की छवि

Star track image seen in Americas Space Force logo
अमेरिका की स्पेस फोर्स के लोगो में दिखी स्टार ट्रैक की छवि
अमेरिका की स्पेस फोर्स के लोगो में दिखी स्टार ट्रैक की छवि
हाईलाइट
  • अमेरिका की स्पेस फोर्स के लोगो में दिखी स्टार ट्रैक की छवि

वाशिंगटन, 25 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की स्पेस फोर्स (अंतरिक्ष सेना) शानदार साइंस फिक्शन टीवी सीरीज स्टार ट्रैक के प्रतीक से विलक्षण समानता रखती है। एक मीडिया रिपोर्ट में शनिवार को यह जानकारी दी गई।

ट्रंप ने शुक्रवार को स्पेस फोर्स के लोगो का अनावरण करते हुए कहा, ग्रेट मिलिट्री लीडर्स, डिजायनर्स और अन्य लोगों से चर्चा करने के बाद मैं अपनी मैग्नीफिसेंट मिलिट्री की छठी शाखा युनाइटेड स्टेट्स स्पेस फोर्स का नया लोगो पेश करते हुए बहुत खुश हूं।

ट्रंप के ट्वीट के कुछ ही समय बाद ट्विटर्स पर प्रतिक्रियाएं आने लगीं। एक ट्विटराती ने कहा कि स्पेस फोर्स ने स्टार ट्रेक के काम की चोरी की है।

1960 के दशक में आई स्टार ट्रैक टीवी श्रंखला के स्टार जॉर्ज टेकी ने कहा, अहेम, हम इससे कुछ रॉयल्टी की उम्मीद कर रहे हैं।

लेकिन कुछ यूजर्स के अनुसार, नया लोगो और अमेरिकी सेना की एक अन्य उपशाखा एयर फोर्स स्पेस में समानता दिखी।

एक यूजर ने कहा, जो लोग बोल रहे हैं कि ट्रंप ने स्टार ट्रैक का लोगो चुराया है, उनके लिए..। बाईं तरफ का पैच मौजूदा एयर फोर्स कमांड का लोगो है। 2005 में लेफ्टिनेंट के तौर पर मैंने यही पहना था।

बीबीसी ने बताया कि इससे पहले सोशल मीडिया पर स्पेस फोर्स की यूनीफॉर्म का मजाक उड़ाया गया था, जिसके बाद पिछले सप्ताह उसने इसका बचाव किया था।

ट्रंप ने फोर्स का पिछले महीने औपचारिक रूप से लॉन्च किया था, जो अमेरिकी वायुसेना के अंतर्गत है। ट्रंप का लक्ष्य अंतरिक्ष की कक्षा में सैनिक भेजना का नहीं है।

Created On :   25 Jan 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story