हत्यारों की पकड़ के विरोध में नाइजीरिया में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर स्टीफन ने चिंता व्यक्त की

Stephen expresses concern over the protests in Nigeria against the capture of the killers
हत्यारों की पकड़ के विरोध में नाइजीरिया में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर स्टीफन ने चिंता व्यक्त की
संयुक्त राष्ट्र हत्यारों की पकड़ के विरोध में नाइजीरिया में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर स्टीफन ने चिंता व्यक्त की
हाईलाइट
  • सहिष्णुता और विश्वास को बढ़ावा

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र के एक सलाहकार ने कथित तौर पर ईशनिंदा के आरोप में एक महिला के संदिग्ध हत्यारों की गिरफ्तारी के विरोध में नाइजीरिया में हो रहे विरोध प्रदर्शनों पर चिंता व्यक्त की है।

संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस के मुख्य प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने गुरुवार को कहा कि नरसंहार की रोकथाम पर विशेष सलाहकार एलिस वैरिमु नेदेरितु, नाइजीरिया के सोकोतो राज्य में कथित तौर पर डेबोरा सैमुअल की हत्या से स्तब्ध हैं, जो 12 मई को की गई थी।

वैरिमु नदेरितु ने सैमुअल के परिवार के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की और अधिकारियों से इस जघन्य अपराध के अपराधियों पर कड़ा रुख अपनाने का आग्रह किया।

दुजारिक ने कहा, सलाहकार सोकोतो में कथित रूप से आयोजित और विनाशकारी विरोध के बारे में चिंतित है। उन्हें उम्मीद है कि यह कानून प्रवर्तन को कथित अपराधियों को दंड से वंचित करने से नहीं रोकेगा। दुजारिक ने कहा, वैरिमु नेदेरितु ने हर जगह धार्मिक नेताओं से सहिष्णुता और विश्वास को बढ़ावा देकर आपसी सम्मान को बढ़ावा देने में योगदान करने का आह्वान किया।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story