धमाकों से दहला काबुल, सिलसिलेवार ब्लास्ट में 20 से ज्यादा लोगों की मौत

धमाकों से दहला काबुल, सिलसिलेवार ब्लास्ट में 20 से ज्यादा लोगों की मौत

Source:Youtube

डिजिटिल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल सोमवार सुबह हुए दो धमाकों से दहल उठी। सोमवार सुबह काबुल के शशदारक इलाके में एक के बाद एक दो धमाके हुए, जिसमें एक मीडियाकर्मी समेत 20 लोगों की मौत की खबर है और 30 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मृतकों की संख्या के बढ़ने का भी अनुमान है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्थानीय पुलिस ने इलाके की नाकेबंदी कर मामले की जांच शुरु कर दी है। 

 

Image result for kabul blast

 

एक के बाद एक विस्फोट

 

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक शहर के शशदारक इलाके में पहले एक धमाका हुआ और जब पुलिस और मीडिया के लोग मौके पर पहुंचे तभी दूसरा धमाका हो गया। बताया जा रहा है कि धमाके सुबह करीब पौने आठ बजे के आसपास उस वक्त हुए जब एक मोटर साइकिल सवार मानव बम ने खुद को उड़ा दिया। काबुल पुलिस प्रमुख दाऊद अमीन के मुताबिक जिस जगह पर धमाके हुए हैं वहां पर कई विदेशी कार्यालय हैं। अभी तक हमलों की जिम्मेदारी किसी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। आपको बता दें कि इस्लामिक स्टेट संगठन का स्थानीय सहयोगी संगठन और तालिबान अफगानिस्तान में लगातार आतंकी हमलों को अंजाम दे रहे हैं और देशभर में जगह जगह आतंकी धमाके कराए हैं। तालिबान आमतौर पर सरकारी संस्थानों और सुरक्षाबलों को निशाना बना रहा है तो वहीं दूसरी तरफ आईएस के आंतकी शिया समुदाय के अल्पसंख्यकों को टारगेट कर रहा है । 

 

Afghanistan explosion

 

बीते 15 दिनों में ब्लास्ट की चौथी घटना 

 

काबुल में आतंकी हमलों का सिलसिला कई दिनों से चल आ रहा है। अगर बात बीते 15 दिनों की करें तो यहां पर आतंकी हमले की ये चौथी घटना है, इससे पहले 20,19 और 17 अप्रैल को भी आतंकी हमले हो चुके हैं। 20 अप्रैल को एक अज्ञात हमलावर ने काला ए नाउ के वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर हमला कर दिया था जिसमें एक पुलिस अधिकारी की मौत हो गयी थी। 19 और 17 अप्रैल को भी वोटर रजिस्ट्रेशन सेंटर पर इस तरह के हमले हुए थे जिसमें 2 पुलिस अधिकारियों की मौत हो गयी थी और दो पुलिसवालों समेत 3 IEC के कर्मचारियों का अपहरण कर लिया गया था।

 

 

Created On :   30 April 2018 6:35 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story