सुनक व मैक्रों जलवायु परिवर्तन संरक्षण पर काम करने को सहमत

Sunak and Macron agree to work on climate change protection
सुनक व मैक्रों जलवायु परिवर्तन संरक्षण पर काम करने को सहमत
ब्रिटिश सुनक व मैक्रों जलवायु परिवर्तन संरक्षण पर काम करने को सहमत
हाईलाइट
  • रूसी हमले और कीव की रक्षा

डिजिटल डेस्क, लंदन। मिस्र में चल रहे यूएन सीओपी27 शिखर सम्मेलन से इतर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने जलवायु संरक्षण को आगे बढ़ाने के महत्व पर सहमति जताई।

सुनक के पिछले महीने प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद सोमवार को दोनों नेताओं के बीच यह पहली मुलाकात थी। डाउनिंग स्ट्रीट के एक बयान के अनुसार सुनक और मैक्रों ने यूके और फ्रांस के लिए असैनिक परमाणु ऊर्जा समेत अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे पर सहयोग करने के लिए भी चर्चा की।

बयान में कहा गया है कि उन्होंने अवैध प्रवास और आपराधिक तस्करी करने वाले गिरोहों पर नकेल कसने पर जोर दिया। इसके अलावा अन्य भागीदारों के साथ मिलकर काम जारी रखने की भी बात कही। चर्चा का विषय यूक्रेन पर चल रहे रूसी हमले और कीव की रक्षा के लिए सैन्य और आर्थिक समर्थन बनाए रखने पर आधारित था।

बैठक के बाद एक ट्वीट में प्रधानमंत्री ने कहा, दोस्त, भागीदार, सहयोगी इमैनुएल मैक्रों से मिलकर बहुत अच्छा लगा। दोनों देशों के बीच पहले कई मुद्दों पर टकराव होने के बाद यह बैठक हुई है। इसमें ब्रिटेन, अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक सैन्य समझौता और उत्तरी आयरलैंड से जुड़े ब्रेक्सिट उपाय पर भी बातचीत की गई।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   8 Nov 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story