Taliban Attack: अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने सात नागरिकों को मारी गोली

Taliban attack security forces in northern Balkh province in Afghanistan seven civilians Killed
Taliban Attack: अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने सात नागरिकों को मारी गोली
Taliban Attack: अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने सात नागरिकों को मारी गोली

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में सरकार विरोधी आतंकवादियों ने सात नागरिकों की गोली मारकर हत्या कर दी। स्थानीय पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, शिन्गारा पुलिस प्रमुख सैय्यद आरिफ इकबाल ने कहा, जिन्हें गोली मारी गई, वे लोग मंगलवार को शोलेगरा जिले में तालिबान के कब्जे वाले इलाके में पिकनिक के लिए गए थे। उन्हें आतंकवादियों ने पकड़ लिया था और बाद में मंगलवार शाम उन्हें गोली मार दी गई।

पुलिस प्रमुख ने कहा, स्थानीय ग्रामीणों ने शवों को जिला केंद्र में भिजवा दिया और उनके रिश्तेदारों को सूचित किया गया। तालिबान आतंकवादी समूह ने इस जनसंहार पर अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। देश में संयुक्त राष्ट्र मिशन द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 2019 में खूनी संघर्ष की घटनाओं में 3,400 से अधिक नागरिकों के मारे जाने और 6,900 से अधिक अन्य घायल होने के साथ अफगान नागरिक सशस्त्र संघर्षों का खामियाजा अभी भी भुगत रहे हैं।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र सहायता मिशन ने तालिबान और अन्य विद्रोही समूहों को 62 प्रतिशत नागरिकों के हताहत होने के लिए जिम्मेदार ठहराया है। इस अवधि में सुरक्षा बलों के 28 प्रतिशत जवान हताहत हुए, जबकि बाकी 10 प्रतिशत लोगों की मौत अन्य कारणों से हुई।

सुप्रीम कोर्ट ने सरकार से कहा- फ्री में होना चाहिए कोरोना की जांच

Created On :   8 April 2020 10:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story