अमेरिका के खिलाफ एक होंगे तालिबान और IS के लड़ाके!

Taliban Chief told to their fighters not to fight with ISIS
अमेरिका के खिलाफ एक होंगे तालिबान और IS के लड़ाके!
अमेरिका के खिलाफ एक होंगे तालिबान और IS के लड़ाके!

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान चीफ हेबतुल्ला अखुनज़दा ने हाल में एक बयान दिया है, जिसमें उसने अपने लड़ाको को ISIS से न लड़ने की सलाह दी है, इस बयान के बाद से ही तालिबान और ISIS यानी इस्लामिक स्टेट के जल्द ही एक होने की खबरों ने तेजी पकड़ ली है।

गौरतलब है कि पिछले कई सालों से तालिबान और ISIS के बीच में खूनी खेल चल रहा है, लेकिन ISIS के लिए दिए गए इस नर्मी भरे बयान के बाद ऐसा लग रहा है कि इन आतंकवादी संगठन के बीच का यह संघर्ष जल्द ही खत्म हो जाएगा और कुछ दिन बाद दोनों आतंकी संगठन एक साथ आ जाएंगे।

अफगान सुरक्षा अधिकारी के अनुसार 10 दिन पहले दक्षिणी हेलमंड प्रोविंस के मुसा कला जिले में हुई एक रैली में ये बयान दिया है। बयान में तालिबान चीफ ने कहा है कि जब हमारा उद्देश्य एक है तो हमें आपस में लड़ाई लड़ने की जरुरत नहीं है। अखुनज़दा के साथ पाकिस्तान के तालिबानी संगठन क्वेटा शुरा और अफगानिस्तान के नार्थ, साउथ और पूर्व प्रोविंस के शैडो तालिबान गवर्नर भी थे। 
 
तालिबान और ISIS अफगानिस्तान में वर्चस्व को लेकर एक दूसरे के कट्टर दुश्मन रहें हैं और दोनों के बीच कई खूनी संघर्ष देखे गए हैं। इनकी लड़ाई में अब तक देश के आम लोग भी बुरी तरह शिकार बने हैं और दोनों आतंकवादी संगठन एक-दूसरे पक्षों के साथ संबंध होने के शक में लोगों को गिरफ्तार तक कर लेते थे। ISIS तालिबान को अफगानिस्तान पर कब्जे रखने वाला आतंकी संगठन बताता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के अफगानिस्तान में सैनिकों की संख्या बढ़ाने की घोषणा के बाद बढ़ते दबाव के कारण तालिबान ने ऐसा बयान दिया है।

Created On :   8 Oct 2017 4:06 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story