तालिबान बलों ने काबुल में आईएस के छह आतंकवादियों को मार गिराया

Taliban forces kill six IS militants in Kabul
तालिबान बलों ने काबुल में आईएस के छह आतंकवादियों को मार गिराया
अफगानिस्तान तालिबान बलों ने काबुल में आईएस के छह आतंकवादियों को मार गिराया
हाईलाइट
  • छह आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया

डिजिटल डेस्क, काबुल। तालिबान बलों ने काबुल में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के ठिकाने पर धावा बोलकर छह आतंकवादियों को मार गिराया। यह जानकारी अफगान सरकार के एक प्रवक्ता ने शनिवार को दी। तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के मुख्य प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक ट्वीट में कहा कि इस्लामिक अमीरात की विशेष ईकाई के बलों ने शुक्रवार को आईएस आतंकवादियों के दो गुर्गो को गिरफ्तार किया और उसके बाद पुलिस ने उनके ठिकाने पर धावा बोलकर छह आतंकवादियों को मौत के घाट उतार दिया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मुजाहिद के हवाले से कहा कि मौके से राइफल, हथगोले, विस्फोटक सामग्री और एक कार सहित कई हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए। मृत आतंकवादी वजीर अकबर खान की एक मस्जिद और दश्त-ए-बारची जिलों के एक कॉलेज पर हुए हमलों में शामिल थे। कुछ हफ्ते पहले हुए हमले में कई लोग मारे गए और घायल हुए थे। मुजाहिद ने यह भी पुष्टि की है कि ऑपरेशन के दौरान एक सुरक्षाकर्मी मारा गया और एक अन्य घायल हो गया। हाल में अफगानिस्तान में आईएस के खिलाफ यह दूसरा ऑपरेशन है, तालिबान बलों ने कुछ दिनों पहले इसी तरह के ऑपरेशन में उत्तरी कुंदुज प्रांत में पांच आतंकवादियों को मार गिराया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Oct 2022 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story