तालिबान ने अपनी सरकार को बताया गरीब, लोगों से मांगी मदद

Taliban told its government the poor, sought help from the people
तालिबान ने अपनी सरकार को बताया गरीब, लोगों से मांगी मदद
अफगानिस्तान तालिबान ने अपनी सरकार को बताया गरीब, लोगों से मांगी मदद
हाईलाइट
  • अफगान पुरुषों और महिलाओं के लिए वेतन निर्धारित करेंगे तालिबान सरकार

डिजिटल डेस्क, काबुल। अफगानिस्तान के इस्लामिक अमीरात की कैबिनेट बैठक में कहा गया है कि अगर उन्हें (अंतरिम सरकार) पर्याप्त पैसा मिलता, तो वे अफगानिस्तान में हर एक पुरुष और महिला के लिए वेतन का भुगतान करते, लेकिन सरकार गरीब है, इसलिए लोगों को चाहिए कि सरकार की मदद करें।

खामा प्रेस के मुताबिक, कैबिनेट की तीन दिवसीय बैठक कंधार में हुई और पहली बार तालिबान के सर्वोच्च नेता मुल्ला हेबतुल्लाह अखुंदजादा की अध्यक्षता में हुई। अमीर अल-मुमिनिन या सर्वोच्च नेता ने कहा कि यदि वह कर सकते हैं, तो अफगान पुरुषों और महिलाओं के लिए वेतन निर्धारित करेंगे।

बख्तर न्यूज के मुताबिक, अमीर ने कहा कि वह अपने गरीब लोगों की समस्याओं और कठिनाइयों को समझते हैं, लेकिन इस्लामी अमीरात की अर्थव्यवस्था अभी भी कमजोर है। इसलिए लोगों को चाहिए कि वे मदद करें, जकात और उशर को इकट्ठा करने की कोशिश करें और इसे अपने स्थान पर खर्च करें और सरकार के अंगों को फिजूलखर्ची से बचना चाहिए।

खामा प्रेस ने बताया कि बैठक में भाग लेने वालों में से एक, सूचना और संस्कृति उपमंत्री व आईईए के मुख्य प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, सभी सरकारी प्रशासनों को शरिया कानून को लागू करने के प्रयास करने के लिए निर्देशित किया गया, ताकि सभी अफगान कानून के तहत रहें। बयान में कहा गया, बैठक सरकारी निकायों में नियमों का पालन, उनकी गतिविधियों, लोगों के साथ बातचीत, चल रही आर्थिक कठिनाइयों के समाधान की मांग और सुरक्षा निकायों में सभी तालिबान सहयोगियों को शामिल करने पर केंद्रित थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   24 March 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story