रूसी सेना के अत्याचारों के बावजूद रूस के साथ बातचीत जारी रहेगी

Talks with Russia will continue despite atrocities by Russian military: Zelensky
रूसी सेना के अत्याचारों के बावजूद रूस के साथ बातचीत जारी रहेगी
जेलेंस्की रूसी सेना के अत्याचारों के बावजूद रूस के साथ बातचीत जारी रहेगी
हाईलाइट
  • रूसी सेना के अत्याचारों के बावजूद रूस के साथ बातचीत जारी रहेगी : जेलेंस्की

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लोदिमिर जेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच वार्ता रूसी सेना द्वारा किए गए अत्याचारों के सबूतों के बावजूद जारी रहेगी।

जेलेंस्की ने बुधवार को तुर्की के हैबर्टर्क टेलीविजन चैनल के साथ एक साक्षात्कार में कहा, किसी भी मामले में, हमें वार्ता प्रक्रिया के लिए छोटे अवसर भी खोजने होंगे। इसके बिना, मुझे लगता है कि युद्ध को समाप्त करना मुश्किल है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने वार्ता में तुर्की सहित अन्य देशों के मध्यस्थता मिशन के महत्व पर जोर दिया।

यूक्रेन की सेना द्वारा रूसी सेना से शहर का नियंत्रण वापस लेने के बाद, कीव से लगभग 28 किमी उत्तर पश्चिम में बूचा में बच्चों सहित कम से कम 280 लोग मृत पाए गए।

जेलेंस्की ने पहले बूचा में नागरिकों की हत्याओं को युद्ध अपराध कहा था।

रूसी रक्षा मंत्रालय ने रविवार को यूक्रेन के कीव क्षेत्र में बूचा की बस्ती में नागरिकों की कथित हत्या के कीव के आरोपों का खंडन किया।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा, कीव शासन द्वारा प्रकाशित सभी तस्वीरें और वीडियो सामग्री, कथित तौर पर कीव क्षेत्र के बूचा शहर में रूसी सैन्य कर्मियों द्वारा किए गए किसी प्रकार के अपराध का सबूत है, एक और उकसावे की बात है।

आईएएनएस

Created On :   7 April 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story