उत्तर कोरिया: सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की बैठक में 2022 के बजट पर हुई चर्चा

December 31st, 2021

हाईलाइट

  • लॉकडाउन से खाद्य में आई कमी

सियोल। उत्तर कोरिया ने सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की चल रही बैठक के तीसरे दिन के सत्र में नए साल के लिए देश के बजट पर चर्चा की है। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार उत्तर कोरिया ने सोमवार को सत्तारूढ़ वर्कर्स पार्टी की 8वीं केंद्रीय समिति की चौथी पूर्ण बैठक की शुरूआत की। उम्मीदों के बीच प्योंगयांग नए साल के लिए अर्थव्यवस्था और विदेशी मामलों पर अपनी नई नीति निर्देश का खुलासा कर सकता है।

उत्तर कोरिया की आधिकारिक सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने कहा दूसरे एजेंडा आइटम 2021 के लिए राज्य के बजट के कार्यान्वयन और 2022 के लिए राज्य के बजट के मसौदे पर चर्चा के लिए एक राज्य बजट मूल्यांकन समूह का आयोजन किया गया है। केसीएनए के अनुसार प्रतिभागियों ने ग्रामीण विकास पर नेता किम जोंग-उन की रिपोर्ट और 2022 में पार्टी और राज्य के काम के उन्मुखीकरण पर निष्कर्ष पर चर्चा जारी रखी।

पार्टी के शक्तिशाली राजनीतिक ब्यूरो के सदस्यों ने किम की उपस्थिति का उल्लेख किए बिना अनुभागीय कार्यशालाओं और परामर्श सत्रों का मार्गदर्शन किया। किम ने बैठक के पहले और दूसरे दिन के सत्रों की अध्यक्षता की और गंभीर प्रतिबंधों और लंबे समय तक सीमा पर लॉकडाउन से खाद्य में आई कमी और अन्य आर्थिक संकटों से निपटने के लिए देश के प्रयासों के बीच ग्रामीण विकास के लिए महत्वपूर्ण क्रांतिकारी उपाय पेश किए।

केसीएनए ने कहा कि व्यावहारिक कार्यक्रम प्राप्त करने के बाद प्रतिभागियों का उत्साह बढ़ गया, जो विकास के लिए एक नया मार्ग इंगित करता है, लेकिन विवरण नहीं दिया। यह स्पष्ट नहीं है कि पार्टी का बैठक कब तक जारी रहेगा क्योंकि यह कार्यक्रम सार्वजनिक नहीं किया है।

 

(आईएएनएस)