अलकायदा नेता जवाहिरी का मारा जाना इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण

The death of al-Qaeda leader Zawahiri is a historic moment in history
अलकायदा नेता जवाहिरी का मारा जाना इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण
वाशिंगटन अलकायदा नेता जवाहिरी का मारा जाना इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण
हाईलाइट
  • तालिबान अभी भी अंतरराष्ट्रीय वैधता और मान्यता स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रहा है

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। सबसे खूंखार आतंकवादियों में से एक अलकायदा नेता अयमान अल-जवाहिरी को काबुल के एक रिहायशी इलाके में अमेरिकी ड्रोन हमले में मार गिराया गया, यह ऐसे समय में हुआ है, जब तालिबान अभी भी अंतरराष्ट्रीय वैधता और मान्यता स्थापित करने के लिए संघर्ष कर रहा है।

बीबीसी ने काबुल में उस इमारत के वास्तविक स्थान की तस्वीरें भी दिखाईं जहां जवाहिरी को बाहर निकाला गया था। पहचान से बचने के लिए इसे हरे रंग की प्लास्टिक शीट में लपेटा गया था। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान ने कुछ ऊंची दीवारों वाले पश्चिमी दूतावासों के पास कुछ खाली विला को अपने कब्जे में ले लिया, जो तालिबान के कार्यभार संभालने के बाद भी बंद हो गए थे। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, जवाहिरी की हत्या की खबर जैसे ही सोशल मीडिया के माध्यम से फैली, इस विस्फोटक क्षण का ²श्य अजीब तरह से शांत लग रहा था।

जैसे-जैसे समय आगे बढ़ा, अधिक पत्रकार पहुंचे, अधिक राहगीर रुके, अधिक तालिबान गार्ड दिखाई दिए। रिपोर्ट में कहा गया है कि अब कई सवाल, साजिशें और कई संभावित परिणाम हैं। अमेरिका की वांछित सूची में एक शीर्ष लक्ष्य अयमान अल-जवाहिरी की मौत की सूचना पिछले साल सहित कई बार पहले भी दी जा चुकी थी, जब कहा गया था कि उसकी बीमारी से मृत्यु हो गई थी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story