मुशर्रफ का खुलासा - पाक सरकार जैश से करवाती थी भारत में धमाके

मुशर्रफ का खुलासा - पाक सरकार जैश से करवाती थी भारत में धमाके

डिजिटल डेस्क, इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद को लेकर सनसनीखेज खुलासा किया है। एक इंटरव्यू के दौरान मुशर्रफ ने माना कि उनके शासनकाल में पाक सरकार जैश का उपयोग भारत में आतंक फैलाने के लिए करती थी। मुशर्रफ ने सरकार द्वारा आतंकी संगठन के खिलाफ की जा रही कार्रवाई को सही ठहराया। बता दें कि जैश ए मोहम्मद ने मुशर्रफ पर साल 2003 में फिदायीन हमला करवाया था। फिलहाल निर्वासन के बाद मुशर्रफ यूएई में रह रहे हैं। 

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच भारी तनाव की स्थिति बनी हुई है। भारत की तरफ से लगातार जैश ए मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही है। इससे उलट पाकिस्तान, उनके देश में जैश की उपस्थिति से इंकार कर रहा है। ऐसे में परवेज मुशर्रफ के बयान ने सियासत में खलबली मचा दी है। एक पाकिस्तानी पत्रकार से बातचीत में मुशर्रफ ने पाक इंटेलिजेंस पर कई आरोप लगाए हैं। मुशर्रफ के अनुसार पाक जैश की मदद से भारत में बम धमाके करवाती थी। पूर्व पाक राष्ट्रपति ने उनपर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा कि जैश ए मोहम्मद ने दो बार उनकी हत्या करने की कोशिश की थी, आतंकी संगठन के खिलाफ की जा रही इस कार्रवाई का वह समर्थन करते हैं।

पत्रकार का सवाल - आपने कुछ क्यों नहीं किया?
पाकिस्तानी पत्रकार ने परवेज मुशर्रफ से सवाल किया कि सत्ता होने के बावजूद आपने इसके खिलाफ कोई कार्रवाई क्यों नहीं की? इस पर मुशर्रफ बोले कि तब के हालात कुछ और थे, उस समय दोनों एक दूसरे पर हमला कर रहे थे।

जैश ने ली थी पुलवामा हमले की जिम्मेदारी
14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों के काफिले पर हुए फिदायीन हमले की जिम्मेदारी जैश ए मोहम्मद ने ली थी। इस हमले में सेना के 40 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय वायुसेना ने इसके खिलाफ जवाबी कार्रवाई करते हुए बालाकोट स्थित जैश के ठिकानों को खत्म कर दिया था।

Created On :   7 March 2019 7:57 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story