यूरोप में सबसे अधिक ईंधन की कीमतें नीदरलैंड, डेनमार्क, जर्मनी में

The highest fuel prices in Europe in Netherlands, Denmark, Germany
यूरोप में सबसे अधिक ईंधन की कीमतें नीदरलैंड, डेनमार्क, जर्मनी में
पेट्रोल और डीजल यूरोप में सबसे अधिक ईंधन की कीमतें नीदरलैंड, डेनमार्क, जर्मनी में
हाईलाइट
  • यूरोप में सबसे अधिक ईंधन की कीमतें नीदरलैंड
  • डेनमार्क
  • जर्मनी में

डिजिटल डेस्क, बर्लिन । नीदरलैंड, डेनमार्क और जर्मनी में पेट्रोल और डीजल की कीमतें किसी भी अन्य यूरोपीय देश की तुलना में ज्यादा हैं। ये जानकारी जर्मनी के संघीय सांख्यिकी कार्यालय (डेस्टैटिस) ने दी।जानकारी के मुताबिक, मार्च की शुरूआत में जर्मनी में पेट्रोल स्टेशनों पर मानक ई10 ईंधन और डीजल की कीमतें 2-यूरो (2.18 डॉलर) प्रति लीटर के निशान से ज्यादा बढ़ गईं। देश के संघीय कार्टेल कार्यालय (बीकार्टा) ने सोमवार को कहा कि वह इसके जवाब में कीमतों की बारीकी से निगरानी करेगा।

डेस्टैटिस के अनुसार, नीदरलैंड और डेनमार्क में क्रमश: 2.11 यूरो और 2.09 यूरो में ईंधन की कीमतें और भी ज्यादा थीं। हालांकि, जर्मनी में 4 अप्रैल तक किसी भी यूरोपीय देश के डीजल की कीमतें सबसे ज्यादा रिकॉर्ड की गई।समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जर्मन सरकार ने ऊर्जा की बढ़ती कीमतों के प्रभावों को कम करने के लिए कई उपाय किए, जिसमें लंबी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कई फायदे शामिल हैं।

इसके अलावा, जर्मनी में डीजल और गैसोलीन पर ऊर्जा कर को अस्थायी रूप से क्रमश: 14 यूरो सेंट और 30 यूरो सेंट प्रति लीटर कम किया जाना है। स्थानीय सार्वजनिक परिवहन को और अधिक किफायती बनाने के लिए केवल 9 यूरो प्रति माह के लिए 90-दिन का टिकट उपलब्ध कराया जाएगा।पोलैंड में ईंधन की लागत सबसे कम है जहां ई5 की कीमत केवल 1.42 यूरो है।ये आंकड़े यूरोपीय आयोग और फेडरल कार्टेल ऑफिस में मार्केट ट्रांसपेरेंसी यूनिट फॉर फ्यूल्स (एमटीयू फ्यूल्स) के आंकड़ों पर आधारित थे। (1 यूरो 1.09 डॉलर)

 

आईएएनएस

Created On :   12 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story