वुहान शहर के खुलने से इटली में आत्मविश्वास बढ़ा : इटेलियन कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव

The opening of Wuhan city boosted confidence in Italy: Secretary-General of the Italian Communist Party
वुहान शहर के खुलने से इटली में आत्मविश्वास बढ़ा : इटेलियन कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव
वुहान शहर के खुलने से इटली में आत्मविश्वास बढ़ा : इटेलियन कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव

बीजिंग, 9 अप्रैल (आईएएनएस)। चीन का वुहान शहर 76 दिनों तक बन्द होने के बाद 8 अप्रैल को औपचारिक तौर पर खुल गया। इस पर इटली की कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव मौरो अलबोरसी ने कहा कि वुहान शहर के खुलने से इटली में आत्मविश्वास बढ़ा है।

इटली में 7 अप्रैल तक नये कोरोना वायरस के संक्रमित रोगियों की संख्या 1.3 लाख तक जा पहुंची है। मौरो अलबोरसी ने कहा कि वुहान शहर के खुलने से चीन के महामारी-रोधी अनुभव सफल साबित हुए हैं। इससे इटली जैसे महामारी ग्रस्त देशों को सांत्वना मिली है। इस वैश्विक महामारी के फैलने में चीन सबसे पहले प्रभावित हुआ, पर सामाजिक शक्ति को उजागर करने के बाद महामारी की रोकथाम में भारी सफलता पायी और चीन ने अपने अनुभवों को विश्व के साथ साझा किया और दूसरे देशों को सहायता दी, जो प्रशंसनीय है।

मौरो अलबोरसी ने यह भी कहा कि विभिन्न देशों को समान भाग्य मानव समुदाय की विचारधारा से अधिक सहयोग कर पूरी शक्ति से महामारी को हराने का प्रयास करना चाहिये। वैश्विक महामारी का मुकाबला करने में वैश्विक एकता और सहयोग की आवश्यकता है।

उन्होंने यह भी कहा कि वे राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा जी20 शिखर सम्मेलन में प्रस्तुत पहल को सहमति देते हैं कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को महामारी का मुकाबला करने के लिए वैज्ञानिक अनुसंधान सहयोग करना चाहिये, टीका का अनुसंधान और उत्पादन करने से इस महामारी को हराने के लिए अंतिम समाधान किया जाएगा, लेकिन इसमें वैश्विक वैज्ञानिकों के सहयोग की जरूरत है। और साथ ही अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को इस महामारी से आर्थिक विकास पर पड़ने वाले प्रहार का मुकाबला करना चाहिये। हमें यह महसूस करना चाहिये कि सामूहिक प्रयास के बिना महामारी से निकलना मुश्किल है, और महामारी से उत्पन्न आर्थिक और सामाजिक संकट से निपटना भी मुश्किल है।

(साभार-चाइना रेडियो इंटरनेशनल, पेइचिंग)

-- आईएएनएस

Created On :   9 April 2020 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story