राज्य ने रियायत कार्ड धारकों को मुफ्त कोविड आरएटी किए वितरित

The State of Australia distributed free Kovid RATs to Concession Card holders
राज्य ने रियायत कार्ड धारकों को मुफ्त कोविड आरएटी किए वितरित
ऑस्ट्रेलिया राज्य ने रियायत कार्ड धारकों को मुफ्त कोविड आरएटी किए वितरित
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलिया में 9
  • 976
  • 582 पुष्ट मामले और 13
  • 648 मौतें दर्ज की गई हैं

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स (एनएसडब्ल्यू) राज्य में सोमवार से पेंशनभोगी और अन्य रियायत कार्ड धारक 10 मुफ्त कोविड रैपिड एंटीजन परीक्षण (आरएटी) तक पहुंच सकेंगे।

एनएसडब्ल्यू सरकार के ग्राहक सेवा और डिजिटल सरकार के मंत्री विक्टर डोमिनेलो ने कहा है, हालांकि सर्दियों का मौसम खत्म हो रहा है, कोविड-19 का जोखिम बना हुआ है और हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि पेंशनभोगियों और रियायत कार्ड धारकों के लिए आरएटी आसानी से सुलभ हो।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, नए कार्यक्रम के तहत, जो अक्टूबर के अंत तक चलेगा, पात्र लोगों में मुख्य रूप से पेंशनभोगी, बुजुर्ग और कम आय वाले लोग शामिल हैं।

एनएसडब्ल्यू मंत्री मार्क कौरे ने कहा, यह संघीय सरकार के रियायती पहुंच कार्यक्रम के लिए हमारी पिछली प्रतिबद्धता पर आधारित है, जिसे पिछले महीने के अंत में हटा दिया गया था।

देश के स्वास्थ्य विभाग के एक फैक्टशीट से पता चला है कि इस साल जनवरी से जुलाई तक, ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने एक अस्थायी आरएटी रियायती पहुंच योजना शुरू की, जिससे रियायत कार्ड धारकों को छह महीने की अवधि में 20 मुफ्त परीक्षण करने की अनुमति मिली।

सोमवार की सुबह तक, ऑस्ट्रेलिया में 9,976,582 पुष्ट मामले और 13,648 मौतें दर्ज की गई हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Aug 2022 6:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story