क्रिसमस तक खतरनाक स्तर पर पहुंच सकती है कोविड-19 की लहर, आईसीयू में मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची

The wave of Covid-19 may reach dangerous levels in Germany by Christmas
क्रिसमस तक खतरनाक स्तर पर पहुंच सकती है कोविड-19 की लहर, आईसीयू में मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची
जर्मनी क्रिसमस तक खतरनाक स्तर पर पहुंच सकती है कोविड-19 की लहर, आईसीयू में मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची
हाईलाइट
  • नया ओमिक्रॉन वेरिएंट जर्मनी में मौजूद है

डिजिटल डेस्क, बर्लिन। कोविड-19 महामारी की चौथी लहर क्रिसमस के आसपास जर्मनी भर में गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू) में एक शिखर तक पहुंच सकती है, भले ही अभी-अभी सहमत हुए उपायों को तुरंत लागू किया गया हो। कार्यवाहक स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। जर्मन इंटेंसिव केयर अवेलेबिलिटी रजिस्टर (डीआईवीआई) के अनुसार, आईसीयू में इलाज की आवश्यकता वाले कोविड-19 रोगियों की संख्या रिकॉर्ड स्तर के करीब है और शुक्रवार को यह 4,797 थी।

संक्रामक रोगों के लिए रॉबर्ट कोच इंस्टीट्यूट (आरकेआई) ने कहा कि देश में प्रति 100,000 निवासियों पर सात दिन की घटना दर बढ़कर 442.1 हो गई है, जबकि दैनिक संक्रमण 74,352 कोविड-19 मामलों के साथ रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया। आरकेआई के अध्यक्ष लोथर वीलर ने कहा, नया ओमिक्रॉन वेरिएंट जर्मनी में मौजूद है और डेल्टा वेरिएंट से भी अधिक संक्रामक हो सकता है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार को, संघीय और राज्य सरकारों ने गैर-टीकाकरण वाले लोगों के लिए कड़े नियम लागू करने का फैसला किया, तथाकथित 2जी नियमों को खुदरा क्षेत्र, खानपान उद्योग और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में विस्तारित किया। बता दें कि 2जी का अर्थ जीमपीएफटी (टीका लगाया हुआ) या जेनेसन (रिकवर्ड) है। इस बीच, जर्मन बुंडेस्टैग (संसद का निचला सदन) टीकों को अनिवार्य बनाने के लिए मतदान करने वाला है। जर्मनी की टीकाकरण दर गुरुवार को 68.8 फीसदी रही।

(आईएएनएस)

Created On :   4 Dec 2021 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story