राजधानी डार्विन में आए भूकंप के बाद ऑस्ट्रेलिया में मचा हड़कंप

There was a stir in Australia after the earthquake in the capital Darwin
राजधानी डार्विन में आए भूकंप के बाद ऑस्ट्रेलिया में मचा हड़कंप
इंडोनेशियाई राजधानी डार्विन में आए भूकंप के बाद ऑस्ट्रेलिया में मचा हड़कंप
हाईलाइट
  • ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो ने कहा सुनामी का कोई खतरा नहीं

डिजिटल डेस्क, कैनबरा । इंडोनेशिया के तट पर गुरुवार को आए 7.4 तीव्रता के भूकंप के बाद उत्तरी ऑस्ट्रेलिया के कुछ हिस्सों में हड़कंप मच गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बताया कि उत्तरी क्षेत्र की राजधानी डार्विन में तड़के करीब 3.55 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए।

ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान ब्यूरो ने ट्विटर पर कहा कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है। इस झटके से कई स्थानीय निवासी जाग गए। डार्विन निवासी बेन ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया मैं तड़के 4 बजे तेज भूकंप के साथ उठा, जो फिर 20 सेकंड तक चला।

मैंने कुत्तों के भौंकने और मेरे पड़ोसियों को भी उठते हुए सुना। जिजी एवरिल ने ट्वीट किया डार्विन में मैदान सिर्फ एक मिनट के लिए हिल गया। आपको याद दिलाने के लिए संभव है कि 4 बाजे भूकंप 2021 जैसा कुछ भी हमारे साथ अभी तक नहीं किया गया है।

जैसिंथ टोम ने कहा यह एक लंबा भूकंप था और काफी मजबूत भी थी, लेकिन किसी कारण से हमारी इमारत में बहुत से लोग लॉबी में नहीं भागे। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (एबीसी) ने कहा कि अभी तक कोई नुकसान या घायल होने की सूचना नहीं है।

एबीसी ने जियोसाइंस ऑस्ट्रेलिया के वरिष्ठ भूकंपविज्ञानी हादी घासेमी के हवाले से कहा कि उनके मॉडलिंग और पहली रिपोर्ट सभी ने मध्यम से हल्के स्तर के जमीन के हिलने का सुझाव दिया। घासेमी ने कहा हमें अच्छी तरह से निर्मित संरचनाओं के किसी भी नुकसान की उम्मीद नहीं है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   30 Dec 2021 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story