दक्षिण कोरिया: दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून-बाइडेन के बीच नहीं होगी बैठक

May 19th, 2022

हाईलाइट

  • बाइडेन की तीन दिवसीय यात्रा

डिजिटल डेस्क, सोल। दक्षिण कोरिया के पूर्व राष्ट्रपति मून जे-इन और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के बीच इस सप्ताह के अंत में सोल में संभावित बैठक होने की संभावना नहीं है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी है।

बाइडेन तीन दिवसीय यात्रा पर शुक्रवार को दक्षिण कोरिया पहुंचने वाले हैं और अगले दिन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यूं सुक-योल के साथ अपनी पहली शिखर वार्ता करेंगे। योनहाप न्यूज एजेंसी ने बताया कि पहले यह बताया गया था कि मून सोल की अपनी यात्रा के दौरान बाइडेन से मिल सकते हैं।

लेकिन अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने बुधवार को व्हाइट हाउस में एक प्रेस वार्ता में इन रिपोटरें का खंडन करते हुए कहा, इस समय (पूर्व) राष्ट्रपति मून के साथ हमारी कोई बैठक निर्धारित नहीं है। मून के करीबी लोगों ने कहा कि उनके पास अमेरिका के बारे में कहने के लिए कुछ नहीं है।

एक अधिकारी ने कहा, बैठक को शुरू में व्हाइट हाउस के सुझाव पर आगे बढ़ाया गया था। अगर व्हाइट हाउस ने आखिरकार बैठक को कार्यक्रम में शामिल नहीं करने का फैसला किया है, तो हमारे पास कहने के अलावा कुछ नहीं है। मून ने पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद 9 मई को कार्यालय छोड़ दिया और अब वह दक्षिणपूर्वी शहर यांगसन में अपने सेवानिवृत्ति गृह में रह रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.