बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से टकराई बस, 11 की मौत व 5 घायल

Traumatic accident in Bangladesh, bus collided with train, 11 killed and 5 injured
बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से टकराई बस, 11 की मौत व 5 घायल
ट्रेन हादसा बांग्लादेश में दर्दनाक हादसा, ट्रेन से टकराई बस, 11 की मौत व 5 घायल

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश में एक बस के ट्रेन की चपेट में आ जाने से 11 यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 5 अन्य यात्री घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस में बैठे सभी यात्री खोइयाचोरा वाटरफॉल घूमने के बाद वापस जा रहे थे तभी रेलवे क्रासिंग पर ट्रेन से जोरदार टक्कर हो गई और बस में बैठे यात्री हादसे का शिकार हो गए। खबरों के मुताबिक दुर्घटना में मारे गए लोगों में से ज्यादातर की पहचान हो चुकी है। उधर रेलवे ने हादसे की जांच के लिए जांच समिति का गठन कर दिया है। जबकि ड्यूटी के दौरान गेट मैन की लापरवाही सामने आने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 

बस में सवार थे छात्र व शिक्षक

जानकारी के मुताबिक, बांग्लादेश के चट्टोग्राम जिले में शुक्रवार को रेल क्रॉसिंग पर तेज रफ्तार से आ रही ट्रेन से माइक्रोबस टकरा जाने से मौके पर ही बस में सवार 11 लोगों की मौत हो गई थी बताया जा रहा है कि इस बस में छात्र व शिक्षक सवार थे। इस हादसे में मारे गए 9 लोगों की पहचान कर ली गई है। ये सभी मृतक चट्टोग्राम जिले के अमन बाजार में स्थित ‘आर एंड जे प्लस’ कोचिंग सेंटर के छात्र और शिक्षक थे। 

वाटरफॉल से लौटने के दौरान हुई घटना

इंडिया टुडे के मुताबिक, हठजारी उपजिला निर्बाही अधिकारी शाहिदुल आलम ने इस बारे में बताया कि यह हादसा दोपहर करीब 12.45 बजे हुई थी। घटना के प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यात्री वाटरफॉल घूमने के बाद यात्री वापस लौट रहे थे कि अचानक रेलवे फाटक के पास से गुजर रही ढाका जाने वाली प्रोभाती एक्सप्रेस ट्रेन माइक्रोबस से टकरा गई और कम से कम एक किलोमीटर तक घसीटती हुई लेती चली गई। इस भीषण हादसे में कई छात्रों व अध्यापकों को अपनी जान गंवानी पड़ी। 
 

Created On :   30 July 2022 12:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story