दैनिक भास्कर हिंदी: ट्रंप ने लगाया WHO पर आरोप, कहा- कोरोना पर WHO ने लिया चीन का पक्ष

March 27th, 2020

हाईलाइट

  • अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का WHO पर आरोप
  • कोरोना वायरस को बताया चीन वायरस
  • WHO चीन को बचाने की कोशिश कर रहा है- ट्रंप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कोरोनावायरस के प्रकोप से पूरी दुनिया में तबाही और हलचल का माहौल है। विश्व स्तर पर इस महामारी से अबतक 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस बीच अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का एक बड़ा बयान सामने आया है, जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। दरअसल राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) पर एक गंभीर आरोप लगाया है। ट्रंप का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी पर WHO ने चीन का पक्ष लेकर उसे बचाने की कोशिश की है।

Coronavirus Lockdown: युवक ने अपने कुत्ते को सैर कराने के लिए निकाली ऐसी तरकीब, वीडियो देखकर हैरान रह जाएंगे आप

दरअसल कोरोना के भय के बीच व्हाइट हाउस में आए दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस हो रही है। इसी दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोनावायरस को लेकर पहले भी कई बार खतरे की घंटी सामने आती रही हैं, लेकिन WHO ने इसे बताने के वजह सभी से छुपाया। अमेरिकी राष्ट्रपति का कहा है कि WHO लगातार चीन का पक्ष लेता रहा है और उसे बचाता रहा है। अगर दुनिया को पहले इसकी जानकारी होती तो इतनी मौत नहीं होती।

कोरोना वायरस: बेबी डॉल सिंगर कनिका कपूर Covid-19 पॉजिटिव, बिना जांच एयरपोर्ट से भागी

बीतें दिनों अमेरिकी कांग्रेसमैन ग्रेग ने अपने एक ट्वीट में WHO पर कुछ इसी तरह के आरोप लगाए थे, जिसके बाद अब ट्रंप ने भी उनकी बातों पर सहमति जताते हुए हां में हां मिलाई है। बता दें कि इससे पहले भी डोनाल्ड ट्रंप कोरोनावायरस के मामले पर चीन पर निशाना साधते रहे हैं, क्योंकि इस बीमारी की शुरूआत वहीं से हुई थी। इतना ही नहीं ट्रंप कोरोनावायरस को चीनी वायरस ही कह रहे हैं। ट्रंप का कहना है कि चीन की वजह से ये वायरस फैला है।

Video: 'कोरोना' से बचाव का तरीका बता रही थीं TMC सांसद नुसरत जहां, इस वजह से हुईं ट्रोल

अमेरिका में कोरोनावायरस की वजह से नेशनल इमरजेंसी का ऐलान किया गया है और अबतक 1 हजार से भी ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। अमेरिका में अभी तक 67 हजार से अधिक मामले दर्ज हैं, जो एक बहुत बड़ा खतरा है। अगर विश्व स्तर की बात करें तो 20 हजार से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं अब तक सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं।

बॉलीवुड: कैटरीना कैफ ने जिम में आलिया भट्ट का किया बुरा हाल, देखें Video

खबरें और भी हैं...