ट्विटर पर वापस लौटे ट्रंप, 22 महीने बाद अकाउंट हुआ बहाल, मस्क ने ऑनलाइन पोल के बाद लिया फैसला

Trump returns to Twitter, account restored after 22 months, Musk takes decision after online poll
ट्विटर पर वापस लौटे ट्रंप, 22 महीने बाद अकाउंट हुआ बहाल, मस्क ने ऑनलाइन पोल के बाद लिया फैसला
ट्रंप की ट्विटर वापसी ट्विटर पर वापस लौटे ट्रंप, 22 महीने बाद अकाउंट हुआ बहाल, मस्क ने ऑनलाइन पोल के बाद लिया फैसला
हाईलाइट
  • भड़काऊ ट्वीट की वजह से 8 जनवरी 2022 को ब्लॉक किया गया था अकाउंट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी हो गई है। उनका आधिकारिक ट्विटर अकाउंट लगभग 22 महीने के बाद फिर से बहाल कर दिया गया है। दरअसल, ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने 1 दिन पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट से बैन हटाने के लिए एक ऑनलाइन पोल का आयोजन किया था। पोल में शामिल 1.5 करोड़ से ज्यादा लोगों में से लगभग 52 प्रतिशत लोगों ने ट्रंप की वापसी के पक्ष में वोट किया जबकि 48 प्रतिशत लोगों ने उनकी वापसी पर असहमति जताई। 

पोल के रिजल्ट के बाद मस्क ने डोनाल्ड ट्रंप की ट्विटर पर वापसी की घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा, जनता अपना फैसला ले चुकी है, ट्रंप को बहाल किया जाएगा। इस घोषणा के कुछ समय बाद ही ट्विटर पर डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट फिर से ब्लू टिक के साथ दिखने लगा। 

इस वजह से बैन हुआ था अकाउंट

ट्रंप का ट्विटर अकाउंट उनके भड़काऊ ट्वीट की वजह से 8 जनवरी 2022 को ब्लॉक किया गया था। बता दें कि अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव में जो बाइडन को इस पद के लिए चुना गया। जिसके बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस में अंदर घुसकर जमकर उपद्रव मचाया था। इस हिंसक घटना के बाद ट्विटर ने ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को पहले 12 घंटे के लिए फिर पूरी तरीके से बैन कर दिया था। 

इसी साल अक्टूबर में जब एलन मस्क ने ट्विटर को खरीदा उसके बाद से ही यूजर्स उनसे कई बार ट्रंप की ट्विटर पर वापसी को लेकर सवाल कर रहे थे। 

कई जगह से बैन होने के बाद किया खुद सोशल मीडिया ऐप लॉन्च

डोनाल्ड ट्रंप को उनके भड़काव पोस्टों के चलते ट्विटर ही नहीं बल्कि अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मों ने बैन कर दिया था। जिसके बाद ट्रंप ने अपना खुद का सोशल मीडिया ऐप लॉन्च किया था। इस ऐप का नाम ट्रूथ सोशल रखा था।  

Created On :   20 Nov 2022 5:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story