रिपोर्ट : ट्रंप की प्रेसिडेंसियल वेबसाइट को हैक व विकृत किया गया

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • ट्रंप की प्रेसिडेंसियल वेबसाइट को हैक व विकृत किया गया : रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की प्रेसिडेंसियल वेबसाइट हैक कर उसे विकृत कर दिया गया। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। न्यूजवीक के अनुसार, वेबसाइट विजिटर को उस पेज पर लाया गया, जिसे सोमवार की सुबह तुर्की हैक्टिविस्ट समूह रूटअयिल्डिज ने अपने कब्जे में ले लिया था। साइट पर लिखा था, उन लोगों की तरह मत बनो, जो अल्लाह को भूल गए, इसलिए सहयोगी ने खुद को भुला दिया। यहां वे सचमुच भटक गए। संदेश भी तुर्की में लिखा गया था। वेबपेज पर हैकर्स के इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट के लिंक भी डाले गए थे।

रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि रूटअयिल्डिज ने दुनियाभर के राजनेताओं को निशाना बनाने वाले कई अन्य साइबर हमलों की जिम्मेदारी ली है। मार्च में नेशनल इंटेलिजेंस काउंसिल द्वारा जारी एक अवर्गीकृत रिपोर्ट ने समूह के हैक को बाइडेन-हैरिस के राष्ट्रपति अभियान की वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया, जो एक दिन से अधिक समय तक चला। एनआईसी ने रिपोर्ट में कहा, नवंबर में, तुर्की राष्ट्रवादी विषयों को बढ़ावा देने वाले हैकर्स ने अमेरिकी राष्ट्रपति अभियान में एक उम्मीदवार के लिए पहले से स्थापित एक वेबसाइट को तोड़ दिया और खराब कर दिया। बाइडेन की वेबसाइट ने तुर्की में देश के झंडे के साथ एक संदेश और तुर्क साम्राज्य के 34वें सुल्तान अब्दुल हमीद द्वितीय की एक तस्वीर प्रदर्शित की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प की वेबसाइट के अबाउट सेक्शन को भी अक्टूबर 2020 में हैक कर लिया गया था। पेज को बदल दिया गया था और दावा किया था कि साइट को जब्त कर लिया गया था और आरोपों की एक श्रृंखला को सूचीबद्ध किया था, जिसमें दावा किया गया था कि उनका प्रशासन कोरोनावायरस महामारी और 2020 के चुनावों में विदेशी हस्तक्षेप के लिए जिम्मेदार था।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...