तुर्की ने कोविड-19 के चलते सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की

Turkey cancels all international flights due to Kovid-19
तुर्की ने कोविड-19 के चलते सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की
तुर्की ने कोविड-19 के चलते सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की
हाईलाइट
  • तुर्की ने कोविड-19 के चलते सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की

इस्तांबुल, 28 मार्च (आईएएनएस)। तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई के लिए सभी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें रद्द की जाएंगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को प्रसारित लाइव प्रसारण के दौरान एर्दोगन ने कोविड-9 प्रकोप फैलने से रोकने के लिए नए उपायों की घोषणा करते हुए कहा कि देश भर में शहरों के बीच की यात्रा की अनुमति हर प्रातों के गवर्नर देंगे।

एर्दोगन ने कहा, निजी और सार्वजनिक दोनों क्षेत्रों में कम से कम कर्मचारियों के साथ एक लचीली कार्य प्रणाली लागू की जाएगी।

उन्होंने कहा, 30 प्रमुख तुर्की शहरों में एंटी-कोरोनावायरस उपायों को सख्ती से लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए इन शहरों में महामारी परिषद की स्थापना की जाएगी।

राष्ट्रपति ने कहा कि सार्वजनिक परिवहन में गड़बड़ी को रोकने के लिए और सार्वजनिक स्थलों जैसे पिकनिक स्पॉट, जंगलों और पुरातत्व स्थलों को बंद कर दिया जाएगा।

इससे एक दिन पहले तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने घोषणा की कि 12 शहरों और गांवों को कोविड-19 के प्रकोप से लड़ने के लिए क्वांरटीन किया जाएगा।

सोयलू ने एनटीवी ब्रॉडकास्टर को बताया, जब कुछ गांवों या कस्बों में छूत का खतरा अधिक होता है, तो ऐसा निर्णय लिया जा सकता है।

तुर्की में वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 92 हो गई है, वहीं यहां 5,698 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Created On :   28 March 2020 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story