तुर्की ने 2016 में असफल तख्तापलट के 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया

Turkey detains 10 suspects of failed 2016 coup
तुर्की ने 2016 में असफल तख्तापलट के 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया
गुलेन आंदोलन तुर्की ने 2016 में असफल तख्तापलट के 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया
हाईलाइट
  • गिरफ्तारी वारंट

डिजिटल डेस्क, अंकारा। तुर्की पुलिस ने 2016 में तख्तापलट की नाकाम कोशिश को अंजाम देने के आरोप में एक नेटवर्क से कथित तौर पर जुड़े होने के आरोप में 10 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

शुक्रवार को पुलिस के अनुसार, संदिग्धों के कथित तौर पर गुलेन आंदोलन के लिए निजी इमाम के रूप में काम करने वाले लोगों के साथ संगठनात्मक संबंध थे।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, तीन शहरों में आंदोलन के निजी ढांचे को निशाना बनाकर दक्षिणपूर्वी गाजियांटेप प्रांत में एक पुलिस अभियान के दौरान उन्हें हिरासत में लिया गया था।

अंकारा ने अमेरिका स्थित तुर्की के मौलवी फेतुल्लाह गुलेन और उसके नेटवर्क पर राज्य की नौकरशाही में घुसपैठ करने और 15 जुलाई, 2016 को तख्तापलट की साजिश रचने का आरोप लगाया, जिसमें 250 लोग मारे गए थे।

तख्तापलट के प्रयास के बाद तुर्की सरकार ने गुलेन के समर्थकों के घर पर ही बड़े पैमाने पर कार्रवाई शुरू की और विदेशों में संदिग्धों के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया।

हालांकि, वाशिंगटन स्व-निर्वासित इस्लामिक मौलवी के प्रत्यर्पण के लिए अनिच्छुक है, यह कहते हुए कि अंकारा ने उसके खिलाफ पर्याप्त सबूत पेश नहीं किए हैं।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   3 Sep 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story