मैक्सिको में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत कई घायल

Two metro trains collide in Mexico, 1 dead, many injured
मैक्सिको में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत कई घायल
ट्रेन टक्कर मैक्सिको में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकराई, 1 की मौत कई घायल
हाईलाइट
  • बचाव कार्य जारी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मैक्सिको सिटी में दो मेट्रो ट्रेन आपस में टकरा गई, जिसमें एक की मौत और 57 लोग घायल हो गए जिनका अस्पताल में इलाज जारी है। घायल हुए लोगों में ट्रेन का ड्राइवर सबसे गंभीर बताया जा रहा है, हादसा  मैक्सिको सिटी की मेट्रो लाइन 3 पर हुआ। मेट्रो ट्रेनों के बीच हादसा ला रजा और पोट्रेरो स्टेशनों के बीच हुआ।  एल यूनिवर्सल ने मैक्सिको सिटी क्लाउडिया शिनबाउम की सरकार के प्रमुख का हवाला देते हुए ये जानकारी दी।

मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने घटना पर ट्वीट कर दुख व्यक्त  किया। राष्ट्रपति ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैक्सिको सिटी मेट्रो में हुई दुर्घटना पर मुझे खेद है। जानकारी के अनुसार दुर्भाग्य से एक व्यक्ति की जान चली गई और कई घायल हुए हैं। मेरी संवेदना और मेरी एकजुटता। एक अन्य और ट्वीट में ओब्रेडोर ने कहा, "शुरुआत से मैक्सिको सिटी के लोक सेवक बचाव कार्य में जुटे है। जिन्हें सरकार का पूरा समर्थन है।

मेक्सिको स्थित समाचार पत्र एल यूनिवर्सल के अनुसार, एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए क्लाउडिया शीनबाउम ने अस्पतालों में इलाज करा रहे लोगों और ट्रेन की टक्कर में मरने वाली युवती के परिजनों के साथ एकजुटता जताई। 

क्लाउडिया ने ट्वीट कर बताया कि मेट्रो लाइन 3 पर ट्रेनों और साइट पर आपातकालीन सेवाओं के बीच दुर्घटना हुई। सरकार के सचिव, नागरिक सुरक्षा, व्यापक जोखिम प्रबंधन और मेट्रो के निदेशक मौके पर पहुंचे हैं। 

 

Created On :   8 Jan 2023 4:33 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story