यूएई, जर्मनी ने हरित ऊर्जा समझौतों पर किए हस्ताक्षर

UAE, Germany sign green energy agreements
यूएई, जर्मनी ने हरित ऊर्जा समझौतों पर किए हस्ताक्षर
हाइड्रोजन अनुसंधान और विकास यूएई, जर्मनी ने हरित ऊर्जा समझौतों पर किए हस्ताक्षर
हाईलाइट
  • जर्मनी के साथ साझेदारी का विस्तार

डिजिटल डेस्क, दुबई। यूएई और जर्मनी ने आर्थिक मामलों और जलवायु कार्रवाई मंत्री रॉबर्ट हेबेक की यात्रा के दौरान हाइड्रोजन अनुसंधान और विकास पर समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। इसकी घोषणा यूएई राज्य समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएम ने की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अबू धाबी नेशनल ऑयल कंपनी (एडीएनओसी) और जर्मन ऊर्जा कंपनियों हाइड्रोजेनियस और यूनिपर के बीच समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए।

डब्ल्यूएएम ने नोट किया कि जर्मनी के साथ साझेदारी का विस्तार यूरोप में फलदायी व्यापारिक संबंधों का मार्ग अच्छा करना है और एशिया में स्वच्छ हाइड्रोजन बाजारों में एडीएनओसी की स्थिति का निर्माण करना है।

यूएई के उद्योग और उन्नत प्रौद्योगिकी मंत्री सुल्तान बिन अहमद अल जाबेर ने कहा कि वे उन भागीदारों के साथ सहयोग करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जिनके पास पहल और परियोजनाओं को लागू करने के लिए समान दृष्टिकोण और लक्ष्य हैं जो दुनिया को कम उत्सर्जन ऊर्जा प्रदान करने में योगदान करते हैं।

जर्मनी के अंतर्राष्ट्रीय प्रसारक डॉयचे वेले (डीडब्ल्यू) के अनुसार, हेबेक की संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा ऊर्जा के वैकल्पिक स्रोतों को खोजने के उद्देश्य से उनकी मध्य पूर्व यात्रा का हिस्सा है, जो जर्मनी को रूसी तेल और गैस आपूर्ति पर अपनी निर्भरता को कम करने में मदद करेगी।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story