यूक्रेन के नेता ने ब्रिटिश पीएम, जर्मन राष्ट्रपति के साथ अलग-अलग बातचीत की

Ukraines leader holds separate talks with British PM, German President
यूक्रेन के नेता ने ब्रिटिश पीएम, जर्मन राष्ट्रपति के साथ अलग-अलग बातचीत की
रूस-यूक्रेन तनाव यूक्रेन के नेता ने ब्रिटिश पीएम, जर्मन राष्ट्रपति के साथ अलग-अलग बातचीत की
हाईलाइट
  • यूक्रेन के लिए जर्मनी का समर्थन तेज

डिजिटल डेस्क, कीव। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने कहा है कि उन्होंने ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और जर्मन राष्ट्रपति फ्रैंक-वाल्टर स्टीनमीयर के साथ अलग-अलग बातचीत की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेलेंस्की ने ट्वीट किया कि उन्होंने जॉनसन के साथ बातचीत में भविष्य के संयुक्त अंतरराष्ट्रीय कानूनी आयोजनों और यूक्रेन के लिए रक्षात्मक समर्थन के मुद्दों पर चर्चा की। यूक्रेनी नेता ने कहा कि उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में यूक्रेनी संसद को संबोधित करने के लिए जॉनसन को धन्यवाद दिया।

स्टीनमीयर के साथ बातचीत पर टिप्पणी करते हुए, जेलेंस्की ने कहा कि यह अच्छा, रचनात्मक और महत्वपूर्ण था। यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्होंने अपने जर्मन समकक्ष को अग्रिम पंक्ति की स्थिति के बारे में सूचित किया, विशेष रूप से मारियुपोल में, और उम्मीद जताई कि यूक्रेन के लिए जर्मनी का समर्थन तेज होगा।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 May 2022 4:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story