यूएनजीए अध्यक्ष ने मानवीय जरूरतों को सहानुभूति और एकजुटता के साथ देखने का आग्रह किया

UNGA President urges to look at humanitarian needs with empathy and solidarity
यूएनजीए अध्यक्ष ने मानवीय जरूरतों को सहानुभूति और एकजुटता के साथ देखने का आग्रह किया
संयुक्त राष्ट्र महासभा यूएनजीए अध्यक्ष ने मानवीय जरूरतों को सहानुभूति और एकजुटता के साथ देखने का आग्रह किया
हाईलाइट
  • 2023 वैश्विक मानवीय अवलोकन से पता चलता है

डिजिटल डेस्क, संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष साबा कोरोसी ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय से वर्तमान वैश्विक मानवीय संकट को सहानुभूति और एकजुटता के साथ देखने और जरूरतमंद लोगों के लिए समर्थन बढ़ाने का आग्रह किया है। विशेष आर्थिक सहायता सहित संयुक्त राष्ट्र मानवीय और आपदा राहत सहायता के समन्वय को मजबूत करने पर यूएनजीए पूर्ण सत्र के दौरान, कोरोसी ने मंगलवार को कहा, मैं आपसे सहानुभूति और एकजुटता के साथ अपने आसपास की जरूरतों को देखने की अपील करता हूं।

यूएनजीपी अध्यक्ष ने रेखांकित किया कि 2023 वैश्विक मानवीय अवलोकन से पता चलता है कि 339 मिलियन लोगों को सहायता की जरूरत है, जो कि पिछले वर्ष के 235 मिलियन से बहुत अधिक है। अध्यक्ष ने कहा, इन संकटों के दौरान, लिंग आधारित हिंसा, यौन उत्पीड़न और भेदभाव, विशेष रूप से महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ काफी खतरनाक हैं।

चूंकि संसाधन आवश्यकता के पैमाने से मेल खाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, 8 अरब के हमारे संयुक्त राष्ट्र परिवार के लाखों लोगों के पास आने वाले दिनों में भी जीवित रहने के लिए बुनियादी साधनों की कमी होगी। हम, महासभा के रूप में बेहतर करना चाहिए। उन्होंने कहा, सेंट्रल इमरजेंसी रिस्पांस फंड में निवेश लोगों में निवेश है। सभी के लिए फंड की इसकी मूल प्रतिबद्धता इस भावना का प्रतीक है। उन्होंने कहा, विकास भागीदारों, अंतरराष्ट्रीय वित्तीय संस्थानों, नागरिक समाज और निजी क्षेत्र सभी को उस जोखिम को कम करने में भूमिका निभानी है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Dec 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story