अमेरिका ने की अवैध अप्रवासन पर नकेल कसने के लिए उपायों की घोषणा

US announces measures to crack down on illegal immigration
अमेरिका ने की अवैध अप्रवासन पर नकेल कसने के लिए उपायों की घोषणा
अमेरिकी सरकार अमेरिका ने की अवैध अप्रवासन पर नकेल कसने के लिए उपायों की घोषणा
हाईलाइट
  • अमेरिका ने की अवैध अप्रवासन पर नकेल कसने के लिए उपायों की घोषणा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी सरकार ने अवैध आप्रवासन पर नकेल कसने के लिए नए उपायों की घोषणा की है। व्हाइट हाउस ने गुरुवार देर रात एक बयान में कहा, नए उपाय व्यवस्थित प्रवास के लिए कानूनी रास्ते का विस्तार करेंगे और इसमें तेजी लाएंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बयान का हवाला देते हुए बताया, ऐसे व्यक्ति, जो अनुमति के बिना अमेरिका में प्रवेश करने का प्रयास करते हैं, उनके पास रहने का कोई कानूनी आधार नहीं है। वे अपने मूल देश में निष्कासन और पुन: प्रवेश पर पांच साल के प्रतिबंध के अधीन होंगे।

टाइटल 42, जो कोविड-19 महामारी के मद्देनजर 2020 में लागू हुआ, अमेरिकी सीमा अधिकारियों को बिना दस्तावेज वाले प्रवासियों और अमेरिका में शरण चाहने वालों को स्वचालित रूप से निष्कासित करने की अनुमति देता है। 27 दिसंबर, 2022 को, सुप्रीम कोर्ट ने शरण-सीमित उपाय को बनाए रखने के लिए मतदान किया, जिससे हजारों लोगों को मेक्सिको के साथ देश की सीमा पार करने से रोक दिया गया।

मार्च 2020 के बाद से इस पॉलिसी को करीब 25 लाख बार लागू किया जा चुका है। यह 21 दिसंबर 2022 को खत्म होनी थी। गुरुवार को कांग्रेस से धन की मांग करने से पहले, राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि देश की आव्रजन प्रणाली खंडित हो गई है। रविवार को, वह सीमा प्रवर्तन कार्यों का आकलन करने के लिए एल पासो, टेक्सास की यात्रा करेंगे।

टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट और कम से कम दो अन्य रिपब्लिकन गवर्नरों ने बाइडेन प्रशासन की आव्रजन नीतियों और अमेरिका की दक्षिणी सीमा को सुरक्षित करने के लिए संघीय निष्क्रियता का विरोध करने के लिए पिछले साल डेमोकेट्र्स के नेतृत्व वाले शहरों में अपने राज्यों से हजारों प्रवासियों को भेजा था। अमेरिकी सीमा शुल्क और सीमा सुरक्षा के आंकड़ों के मुताबिक, वित्त वर्ष 2021-22 में टाइटल 42 के तहत करीब 20 लाख लोगों को निकाला गया है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   6 Jan 2023 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story