रूस-यूक्रेन कैदी अदला-बदली के दौरान अमेरिकी नागरिक को भी किया रिहा

US citizen also released during Russia-Ukraine prisoner exchange
रूस-यूक्रेन कैदी अदला-बदली के दौरान अमेरिकी नागरिक को भी किया रिहा
अमेरिका रूस-यूक्रेन कैदी अदला-बदली के दौरान अमेरिकी नागरिक को भी किया रिहा
हाईलाइट
  • हवा में मार करने वाली मिसाइल

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिकी प्रशासन के एक प्रवक्ता ने पुष्टि की है कि रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान रूस द्वारा हिरासत में लिए गए एक अमेरिकी नागरिक को मास्को और कीव द्वारा कैदियों की अदला-बदली के बाद रिहा कर दिया गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूचना दी कि राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के रणनीतिक संचार समन्वयक जॉन किर्बी ने संवाददाताओं से कहा कि वह पुष्टि कर सकते हैं कि एक अमेरिकी नागरिक को आज (बुधवार) को रूस और यूक्रेन के बीच कैदियों के स्थानांतरण के हिस्से के रूप में स्थानांतरित कर दिया गया है।

किर्बी की पुष्टि के कुछ घंटे पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के चीफ ऑफ स्टाफ एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टेलीग्राम पर एक पोस्ट में कहा कि उनके देश और रूस के बीच एक कैदी की अदला-बदली के परिणामस्वरूप यूक्रेनी सशस्त्र बलों के 64 सैनिक वापस आ गए।

एर्मक ने कहा, हमारे लोगों की मदद करने वाले अमेरिकी नागरिक सुएदी मुरेकेजी की रिहाई भी संभव हो गई। उन्होंने कहा कि चार यूक्रेनी सैनिकों के शव भी रूस ने सौंपा।

किर्बी ने कहा कि वह मीडिया की उस रिपोर्ट की पुष्टि नहीं कर सकते कि अमेरिका यूक्रेन को सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल प्रणाली भेजने पर विचार कर रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   15 Dec 2022 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story