सोमालिया में US के 6 हवाई हमले, अल-शबाब के 62 आतंकी मारे गए

US conducts 6 airstrikes against al-Shabab in Somalia, 62 terrorist dead
सोमालिया में US के 6 हवाई हमले, अल-शबाब के 62 आतंकी मारे गए
सोमालिया में US के 6 हवाई हमले, अल-शबाब के 62 आतंकी मारे गए
हाईलाइट
  • यूएस एयरफोर्स ने सोमालिया और गंधर्ष में हवाई हमले कर अल-शबाब के 62 आतंकवादियों को मार गिराया है।
  • अमेरिकी सेना ने सोमवार को एक बयान जारी किया।
  • इस हमले में किसी भी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

डिजिटल डेस्क, मोगादिशू। अमेरिकी सेना ने सोमवार को एक बयान जारी किया। इस बयान में सेना के अधिकारी ने कहा कि इस महीने यूएस एयरफोर्स ने सोमालिया और गंधर्ष में हवाई हमले कर अल-शबाब के 62 आतंकवादियों को मार गिराया है। यूएस के अफ्रीकी कमांड ने कहा कि शनिवार को उन्होंने चार हवाई हमले किए, जिसमें 34 आतंकी मारे गए। वहीं रविवार को यूएस ने दो हवाई हमले किए, जिसमें 28 आतंकी मारे गए। हालांकि इस हमले में किसी भी आम नागरिक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

सेना ने बयान में कहा कि यह हवाई हमला सोमालिया के फेडरल गवर्नमेंट के साथ मिलकर किया गया है। सेना ने कहा कि अल-शबाब के आतंकवादी इन जगहों का इस्तेमाल आतंक को बढ़ावा देने और लोगों में डर फैलाकर अपने संगठन में शामिल करने के लिए करते थे और इनसे निपटना जरूरी था। इसके अलावा आतंकी लोगों को दी जाने वाली मदद को भी चुरा लेते थे और इसका इस्तेमाल अपने सोमालिया सरकार के खिलाफ ऑपरेशन में करते थे।

अमेरिकी सेना ने कहा कि नवंबर में उन्होंने डेबैटसील, सोमालिया के आसपास के दो हवाई हमलों में 37 आतंकवादी मार गिराए थे। इन हमलों के साथ ही अमेरिकी सेना ने अल-शबाब के खिलाफ अब तक कम से कम 46 हवाई हमले किए हैं। सोमालिया में अमेरिका के लगभग 500 सैन्य अधिकारी मौजूद हैं। बता दें कि अल-शबाब अलकायदा का ही एक ग्रुप है और अफ्रीका का सबसे कट्टरपंथी आतंकवादी संगठन है। पिछले साल अक्टूबर में अल-शबाब ने एक बड़े ट्रक हमले में 500 से अधिक लोगों की हत्या कर दी थी।


 

Created On :   17 Dec 2018 5:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story