अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेगा

US delegation will reach Pakistan on Monday
अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेगा
अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पाकिस्तान पहुंचेगा
हाईलाइट
  • अगर बातचीत सफल रहती है और अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया तेज होती है तो अमेरिकी राष्ट्रपति क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं
  • अमेरिका का एक प्रतिनिधिमंडल
  • पाकिस्तानी अधिकारियों से बातचीत के लिए सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचेगा
इस्लामाबाद, 4 अगस्त (आईएएनएस)। अमेरिका का एक प्रतिनिधिमंडल, पाकिस्तानी अधिकारियों से बातचीत के लिए सोमवार को इस्लामाबाद पहुंचेगा। अगर बातचीत सफल रहती है और अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया तेज होती है तो अमेरिकी राष्ट्रपति क्षेत्र का दौरा कर सकते हैं।

वाशिंगटन में कूटनीतिक सूत्रों ने डॉन न्यूज से कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन की दक्षिण व मध्य एशिया प्रमुख एलिस वेल्स प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा होंगी।

सूत्रों ने कहा कि यह अमेरिका-पाकिस्तान विचार-विमर्श के क्रम में है, जो वाशिंगटन में प्रधानमंत्री इमरान खान के दौरे व व्हाइट हाउस में 22 जुलाई को ट्रंप से मुलाकात से शुरू हुआ।

उन्होंने यह भी कहा कि अगर चल रही दोहा वार्ता अमेरिका व तालिबान के बीच एक समझौते पर पहुंचती है तो राष्ट्रपति ट्रंप सितंबर में सौदे को आखिरी रूप से देने के लिए अफगानिस्तान का दौरा कर सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, अगर ट्रंप अफगानिस्तान का दौरा करते हैं तो पाकिस्तान उन्हें इस्लामाबाद लाने की कोशिश करेगा और इसके साथ ही अमेरिका व पाकिस्तान के बीच के संबंधों को मजबूत करेगा।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, कभी मजबूत सहयोगी रहे पाकिस्तान व अमेरिका के संबंध मई 2011 के बाद बिगड़ गए, जब अमेरिकी खुफिया ने अल कायदा नेता ओसामा बिन लादेन को एबटाबाद में खोज निकाला।

--आईएएनएस

Created On :   4 Aug 2019 1:30 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story