World war 3 ! डोनाल्ड्र ट्रंप की ईरान को चेतावनी, अगला हमला बहुत विध्वंसक होगा

US President Donald Trump warned of attacking 52 bases in Iran
World war 3 ! डोनाल्ड्र ट्रंप की ईरान को चेतावनी, अगला हमला बहुत विध्वंसक होगा
World war 3 ! डोनाल्ड्र ट्रंप की ईरान को चेतावनी, अगला हमला बहुत विध्वंसक होगा
हाईलाइट
  • US ने किया 52 टारगेट पहचानने का दावा
  • ईरान और अमेरिका के बीच बड़ा तनाव
  • हमला होगा 'VERY FAST
  • VERY HARD'- ट्रंप

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। अमेरिका ईरान पर अगला हमला करने की पूरी तैयार कर चुका है। अमेरिका के निशाने पर ईरान के 52 ठिकाने हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर ईरान ने अमेरिका की संपत्ति या नागरिक को किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाया तो अगला हमला बहुत विध्वसंक होगा। अमेरिकी आर्मी ने ईरान में 52 ठिकानों की पहचान कर ली है। यहां अमेरिका कभी भी एयर स्ट्राइक कर सकता है। वहीं अमेरिका ने अपने 3500 से ज्यादा कमांडो ईरान भेज दिए हैं। 

ईरान पर में रॉकेट से ताबड़तोड़ हमले
अमेरिका-ईरान के बीच चल रहे विवाद में डोनाल्ड ट्रंप का ये जवाब इराक में अमेरिकी दूतावास और बलाद सैन्य ठिकानों पर रॉकेट हमले के बाद आया है। बता दें कि टॉप ईरानी जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद भारतीय समय के मुताबिक शनिवार लगभग आधी रात को बगदाद में अमेरिकी दूतावास और बलाद एयर बेस पर ईरान समर्थक मिलिशिया रॉकेट से ताबड़तोड़ हमले किए हैं। 

फ्लोरिडा में छुट्टियां बिता रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, अमेरिका ने कासिम सुलेमानी को मारकर दुनिया को एक ऐसे आतंकी से मुक्ति दिलाने का काम किया है जो कई अमेरिकी और ईरानी नागरिक को मार चुका है। 

डोनाल्ड ट्रंप की चेतावनी
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, "मैं ईरान को चेतावनी देता हूं कि यदि ईरान ने किसी भी अमेरिकी नागरिक या अमेरिकी संपत्ति पर हमला किया तो हमने 52 ईरानी ठिकानों की पहचान की है। इनमें से कई ठिकाने बेहद अहम हैं और ईरान की संस्कृति के लिए महत्वपूर्ण हैं।इन ठिकानों और ईरान को भी बहुत तेजी से और बेहद सख्ती के साथ निशाना बनाया जाएगा, अमेरिका अब किसी तरह की धमकी नहीं चाहता है।" ट्रंप ने अपनी बात पर जोर देने के लिए अंग्रेजी के कैपिटल अक्षरों का इस्तेमाल करते हुए लिखा, "Iran WILL BE HIT VERY FAST AND VERY HARD"

 

 

Created On :   5 Jan 2020 4:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story