दैनिक भास्कर हिंदी: Kim Health Status: ट्रंप को पता है किस हाल में हैं किम जोंग, बताने से किया मना

April 29th, 2020

हाईलाइट

  • डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है उन्हें पता है किम जोंग कैसे हैं
  • ट्रंप बोले किम जोंग के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध रहे हैं

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग-उन के गंभीर रूप से बीमार होने की अटकलों के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि उन्हें पता है कि किम कैसे हैं, लेकिन इस बारे में जानकारी देने से मना कर दिया और कहा, इस बारे में बात नहीं कर सकता। मीडिया को यह जानकारी मंगलवार को दी गई।

पाकिस्तान: कराची में 50 से अधिक पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव, 6 इंस्पेक्टर भी शामिल

सियोल स्थित समाचार एजेंसी योनहाप के मुताबिक, ट्रंप ने मंगलवारको व्हाइट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, मुझे अच्छी तरह से पता है, लेकिन फिलहाल मैं इस बारे में बात नहीं कर सकता। मैं बस उनके अच्छे की कामना करता हूं। किम जोंग-उन के साथ मेरे बहुत अच्छे संबंध रहे हैं। उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद है कि वह ठीक हैं। मैं जानता हूं कि वह कैसे हैं। आप संभवत: जल्द ही सुनेंगे, लेकिन ट्रंप ने बाद में कहा, कोई नहीं जानता कि वह कहां है।

जापानी मीडिया का दावा: वेजिटेटिव स्टेट पर हैं किम जोंग, नॉर्थ कोरिया पहुंचेगी चीन की मेडिकल टीम

अमेरिकी राष्ट्रपति ने 21 अप्रैल को कहा था कि अमेरिका नहीं जानता कि किम की हालत गंभीर होने की रिपोर्ट सच है या नहीं। दो दिन बाद उन्होंने कहा कि उनका मानना है कि सीएनएन की रिपोर्ट झूठी है, जिसने एक अमेरिकी अधिकारी के हवाले से बताया था कि सर्जरी के बाद किम की हालत गंभीर है। 15 अप्रैल को अपने दिवंगत दादा किम इल-सुंग की जयंती समारोह में किम जोंग-उन के नजर नहीं आने के बाद से उनकी सेहत को लकेर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...