अमेरिका ने यूक्रेन में फिर खोला दूतावास

US reopens embassy in Ukraine
अमेरिका ने यूक्रेन में फिर खोला दूतावास
अमेरिका अमेरिका ने यूक्रेन में फिर खोला दूतावास
हाईलाइट
  • देश की रक्षा

डिजिटल डेस्क, वाशिंगटन। अमेरिका ने यूक्रेन में अपना दूतावास फिर से खोल दिया है। राज्य के सचिव एंटनी ब्लिंकन ने इसकी जानकारी दी है।

ब्लिंकन ने बुधवार को विदेश विभाग की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा, आज हम कीव में अमेरिकी दूतावास में आधिकारिक तौर पर परिचालन फिर से शुरू कर रहे हैं।

कीव यूक्रेनी भाषा पर आधारित यूक्रेन की राजधानी शहर की रोमनकृत वर्तनी है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सचिव ने कहा कि रूस के साथ चल रहे युद्ध में अमेरिका यूक्रेन की सरकार और लोगों का समर्थन करना जारी रखेगा क्योंकि वे अपने देश की रक्षा करते हैं।

ब्लिंकन ने कहा, अमेरिका ने कीव लौट रहे हमारे सहयोगियों की सुरक्षा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त उपाय किए हैं और (हमने) अपने सुरक्षा उपायों और प्रोटोकॉल को बढ़ाया है। रूस द्वारा देश में विशेष सैन्य अभियान शुरू करने से 10 दिन पहले 14 फरवरी को यूक्रेन में अमेरिकी दूतावास बंद कर दिया गया था।

अमेरिका ने 12 फरवरी को अपने दूतावास के कर्मचारियों को निकालना शुरू किया था। विदेश विभाग के कर्मियों को पहले पश्चिमी यूक्रेनी शहर ल्विव में स्थानांतरित किया गया और फिर रूसी सेना के यूक्रेन में सैन्य अभियान चलाने के लिए प्रवेश करने के बाद देश छोड़ दिया।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 May 2022 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story