आतंकवाद के खिलाफ पाक एक्शन नहीं लेता है तो करेंगे कार्रवाई : अमेरिका

US will take action against terrorist, if Pak doesnt do : CIA Director
आतंकवाद के खिलाफ पाक एक्शन नहीं लेता है तो करेंगे कार्रवाई : अमेरिका
आतंकवाद के खिलाफ पाक एक्शन नहीं लेता है तो करेंगे कार्रवाई : अमेरिका

डिजिटल डेस्क, वॉशिंगटन। आतंकवादियों को सुरक्षित पनाहगाह मुहैया कराने पर एक बार फिर अमेरिका ने पाकिस्तान को फटकार लगाई है। इस बार अमेरिका की सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (CIA) के डायरेक्टर माइक पॉम्पियो ने पाकिस्तान को चेतावनी दी है। पॉम्पियो ने कहा है कि अगर पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर पनप रहे आतंकियों पर कोई कार्रवाई नहीं करता है तो अमेरिका को मजबूरन आतंकी ठिकानों को तबाह करने के लिए एक्शन लेना होगा।

CIA चीफ पॉम्पियो ने पाकिस्तान को यह धमकी रीगन नेशनल डिफेंस फोरम के एक प्रोग्राम में दी। उन्होंने कहा, "अगर पाकिस्तान उन आतंकी ठिकानों को टारगेट नहीं कर पाता है जो अमेरिका ने बताए हैं तो हम वो हर जरूरी कदम उठाने में सक्षम है, जिससे इन आतंकी पनाहगाहों को पूरी तरह नष्ट किया जा सके।"

CIA चीफ की पाकिस्तान को यह धमकी उस समय आईं है, जब यूएस डिफेंस सेक्रेटरी (रक्षा मंत्री) जिम मैटिस अपनी पाकिस्तान यात्रा पर हैं। यहां जिम मैटिस पाक पीएम शाहिद खकान अब्बासी और आर्मी चीफ कमर जावेद बाजवा से मुलाकात करेंगे। इन मुलाकातों में पाकिस्तान की आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई के मुद्दे पर बात होगी।

बता दें कि जिम मैटिस ने पाकिस्तान यात्रा के लिए रवाना होने से पहले कहा था कि वे आतंकवाद के खिलाफ जंग में पाकिस्तान के साथ मिलकर काम करने के इच्छुक हैं। उन्होंने कहा था, "उम्मीद करते हैं कि आतंकवाद के खिलाफ जंग लड़ने के लिए पाकिस्तान ने जो वादे किए हैं, वो उन्हें जरूर पूरा करेगा। हम पाकिस्तान का नजरिया जानना चाहते हैं, जिससे समस्या का समाधान किया जा सके।"

गौरतलब है कि अमेरिका पाकिस्तान को आंतक को पनाह देने के मामले में कईं बार फटकार लगा चुका है। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने अफगानिस्तान और दक्षिण एशिया पर अपनी नई नीति की घोषणा किए जाने के दौरान भी पाकिस्तान को साइड लाइन रखा था। ट्रंप ने यह भी कहा था कि अमेरिका, अफगानिस्तान में जिन आतंकियों से लड़ता है और जिन आतंकियों के हाथों अमेरिकी सैनिक मारे जा रहे हैं, उन्हीं आतंकियों को पाकिस्तान अपनी सरजमीं पर पनाह देता है। अपनी नई साउथ-एशिया पॉलिसी की घोषणा के दौरान ट्रंप ने पाकिस्तान से तालिबान के खिलाफ कड़े ऐक्शन लेने को भी कहा था।

Created On :   4 Dec 2017 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story