न्यूयॉर्क में सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य

Wearing of masks in public indoor places is mandatory in New York
न्यूयॉर्क में सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
मास्क जरुरी है न्यूयॉर्क में सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर मास्क पहनना हुआ अनिवार्य
हाईलाइट
  • अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों में 29 प्रतिशत का इजाफा

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। न्यूयार्क की गवर्नर कैथी होचुल ने घोषणा करते हुए कहा कि न्यूयॉर्क कोविड-19 संक्रमण के शीतकालीन उछाल से जूझ रहा है। इसलिए सार्वजनिक इनडोर स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य किया जाएगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को अपनी घोषणा में, होचुल ने कहा कि सभी इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना आवश्यक होगा।

शासनादेश 13 दिसंबर, 2021 से 15 जनवरी, 2022 तक प्रभावी रहेगा और बाद में इसका पुनर्मूल्यांकन किया जाएगा। मास्क जनादेश की वापसी न्यूयॉर्क में बढ़ते कोविड -19 मामलों और अस्पताल में भर्ती होने पर आधारित है। न्यूयॉर्क सरकार की एक विज्ञप्ति के अनुसार, 25 नवंबर को थैंक्सगिविंग के बाद से, राज्यव्यापी सात-दिवसीय औसत मामले दर में 43 प्रतिशत और अस्पताल में भर्ती होने में 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

होचुल ने कहा कि हमें उस बिंदु तक नहीं पहुंचना चाहिए था, जहां हम सर्दियों के उछाल का सामना कर रहे हैं। दो साल और उससे अधिक उम्र के संरक्षक और व्यवसाय और स्थानों वाले कर्मचारी नए जनादेश के अधीन होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि इस उपाय के किसी भी प्रावधान का उल्लंघन सभी नागरिक और आपराधिक दंड के अधीन है, जिसमें प्रत्येक उल्लंघन के लिए अधिकतम 1,000 डॉलर का जुमार्ना भी शामिल है।

(आईएएनएस)

Created On :   11 Dec 2021 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story