डब्ल्यूएफपी ने अफगानिस्तान में राहत के लिए और फंड की मांग की

WFP calls for more funds for relief in Afghanistan
डब्ल्यूएफपी ने अफगानिस्तान में राहत के लिए और फंड की मांग की
विश्व खाद्य कार्यक्रम डब्ल्यूएफपी ने अफगानिस्तान में राहत के लिए और फंड की मांग की
हाईलाइट
  • कई सालों का सूखा और संघर्ष संकट

डिजिटल डेस्क, काबुल। विश्व खाद्य कार्यक्रम (डब्ल्यूएफपी) ने हाल ही में अफगानिस्तान में राहत के लिए और फंड की मांग की है क्योंकि युद्धग्रस्त राष्ट्र में मानवीय संकट जारी है।

टोलो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएफपी में आपात स्थिति के निदेशक मार्गोट वान डेर वेल्डेन ने कंधार प्रांत में एक साइट पर भोजन वितरित करते हुए कहा कि यह अफगानिस्तान में एक बहुत ही निराशाजनक स्थिति है और सहायता की आवश्यकता बहुत जरूरी है।

वान डेर वेल्डेन ने कहा, हमारे पास अब एक बड़ा आर्थिक संकट है, इसलिए सहायता बहुत जरूरी है, हमें जरूरी भोजन लाने की आवश्यकता है। हमें इस देश के लिए नकदी की भी आवश्यकता है, साथ ही रोजगार सृजित करने की आवश्यकता है । उन्होंने आगे कहा कि अफगानिस्तान में कम से कम 2.3 करोड़ लोग गंभीर खाद्य असुरक्षा की स्थिति का सामना कर रहे हैं। डब्ल्यूएफपी के निष्कर्षो के अनुसार, सभी घरों में से 95 प्रतिशत के पास पर्याप्त भोजन नहीं है।

साथ ही, अफगानिस्तान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इनवेस्टमेंट (एसीसीआई) के अधिकारियों ने कहा कि बुनियादी प्रोजक्ट को अंतर्राष्ट्रीय सहायता संगठनों द्वारा वित्त पोषित किया जाना चाहिए या अफगानिस्तान में आर्थिक चुनौतियां जारी रहेंगी। एसीसीआई ने कहा कि लोगों को सहायता वितरित करने के तरीके की आलोचना करते हुए ढांचागत प्रोजक्ट पर काम करने से रोजगार का मार्ग प्रशस्त होगा।

टोलो न्यूज ने एसीसीआइ के एक सदस्य खान जान आलोकोजई के हवाले से कहा, एक प्रोजक्ट की योजना बनाई जानी चाहिए और वित्त पोषित किया जाना चाहिए जो लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा कर सके और वे पैसा कमा सकें। अफगानिस्तान में डब्ल्यूएफपी के प्रवक्ता वहीदुल्लाह अमानी ने कहा, मार्च का महीना है, हमें चालू वर्ष के लिए अपनी योजना को लागू करने और अफगानिस्तान में 2.3 करोड़ लोगों की सहायता के लिए 1.6 अरब डॉलर की जरूरत है। डब्ल्यूएफपी ने कहा कि कई सालों का सूखा और संघर्ष संकट के प्रमुख कारण हैं।

 

(आईएएनएस)

Created On :   8 March 2022 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story