comScore

10 साल पहले की मितव्ययिता पर नहीं लौटेंगे : बोरिस जॉन्सन

June 28th, 2020 18:01 IST
 10 साल पहले की मितव्ययिता पर नहीं लौटेंगे : बोरिस जॉन्सन

हाईलाइट

  • 10 साल पहले की मितव्ययिता पर नहीं लौटेंगे : बोरिस जॉन्सन

लंदन, 28 जून (आईएएनएस)। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉन्सन ने संकल्प लिया है कि उनकी सरकार 10 साल पहले की मितव्ययिता पर वापस नहीं लौटेगी। यह बात एक मीडिया रपट में रविवार को सामने आई है।

बीबीसी की रपट के अनुसार, मेल के साथ रविवार को एक साक्षात्कार में जॉन्सन ने लॉकडाउन बाद आर्थिक रिकवरी की अपनी योजना का खाका पेश किया।

इस योजना में चांसलर ऋषि सुनक के नेतृत्व में नया इंफ्रास्ट्रक्च र डिलिवरी टास्कफोर्स शामिल है। जॉन्सन के अनुसार, यह टास्कफोर्स अस्पतालों, स्कूलों, सड़कों के निर्माण में तेजी लाने पर विचार करेगा और विकास एवं आपूर्ति के हर कदम पर मौजूद बाधाओं को साफ करेगा।

जॉन्सन की टिप्पणी कोविड-19 के कारण अप्रैल में अर्थव्यवस्था के 20.4 प्रतिशत तक सिकुड़ने के बाद आई है। किसी एक महीने में अर्थव्यवस्था के सिकुड़ने का यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

महामारी से निपटने के सरकार के तरीके की लगातार आलोचना के बीच प्रधानमंत्री ने मेल से कहा कि अपनी सेहत को वापस पाने के लिए अवसंरचना पर खर्च को दोगुना किया जाएगा।

उन्होंने कहा, हम यह सुनिश्चित करने जा रहे हैं कि उन लोगों की मदद की जाए, जिनकी पुरानी नौकरियां चली गई हैं और उनके पास दूसरे अवसर नहीं हैं।

जॉन्सन ने कहा, मैं 10 साल पहले की मितव्ययिता पर बिल्कुल नहीं लौटने जा रहा हूं।

इस बीच, डाउनिंग स्ट्रीट के एक प्रवक्ता ने कहा कि देश की अवसंरचना को मजबूत करने में देरी करने का कोई कारण नहीं है।

कमेंट करें
hnx9y