यमन : हौथी मिसाइल हमले में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी बाल-बाल बचे

Yemen: Senior military officer narrowly survived in Houthi missile attack
यमन : हौथी मिसाइल हमले में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी बाल-बाल बचे
मिसाइलों से हमला यमन : हौथी मिसाइल हमले में वरिष्ठ सैन्य अधिकारी बाल-बाल बचे
हाईलाइट
  • 40 लाख लोग विस्थापित हुए

डिजिटल डेस्क, अदन।  यमन के उत्तरी प्रांत हज्जा में यमनी सरकार द्वारा आयोजित एक समारोह पर मिसाइलों से हमला किया गया, जिसमें के कुछ वरिष्ठ सैन्य अधिकारी शामिल हुए थे।

एक अधिकारी ने नाम नाम जाहिर ने करने की शर्त पर रविवार को कहा कि सितंबर क्रांति दिवस का जश्न मनाने के लिए हज्जा प्रांत के मिडी जिले में एक मशाल-प्रकाश समारोह आयोजित किया गया था, उसी दौरान चार मिसाइलें समारोह के आसपास उतरीं। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ सैन्य अधिकारी दर्जनों नागरिकों के साथ मिसाइलों की चपेट में आने से कुछ मिनट पहले ही वहां से चले गए थे।

अधिकारी ने हौथी समूह पर मिसाइलों को लॉन्च करने का आरोप लगाया, इसे सरकारी सैन्य अधिकारियों और अन्य स्थानीय नेताओं की हत्या की स्पष्ट योजना बताया। हौथी समूह, जो उत्तरी यमन के बड़े क्षेत्रों को नियंत्रित करता है, ने मिसाइल हमले के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं की।

यमन 1962 में इस दिन इमाम मुहम्मद अल-बद्र को उखाड़ फेंकने के उपलक्ष्य में प्रत्येक वर्ष 26 सितंबर को सितंबर क्रांति दिवस को चिह्न्ति करता है, जिसके कारण यमन अरब गणराज्य की स्थापना हुई। यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में फंस गया, जब ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और सऊदी समर्थित यमनी सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया। युद्ध में दस हजार से ज्यादा लोगों की जान गई थी। 40 लाख लोग विस्थापित हुए और देश भुखमरी के कगार पर चला गया।

 

एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Sep 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story